UP Chunav 2022: यह उनकी महानता है... जानें मायावती ने क्यों की अमित शाह की तारीफ

punjabkesari.in Wednesday, Feb 23, 2022 - 10:27 AM (IST)

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती ने बुधवार को चौथे चरण के मतदान में हिस्सा लेते हुये लखनऊ में अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। सुबह सात बजे मतदान शुरु होने के बाद वह सबसे पहले मतदान में हिस्सा लेने वाले मतदाताओं में शुमार होने के लिये लखनऊ के चिल्ड्रन पैलेस न्यून सिपल नर्सरी स्कूल में स्थित मतदान केन्द्र पर मतदान करने के लिये पहुंची। मतदान के बाद उन्होंने प्रदेश के मतदाताओं लोकतंत्र के उत्सव में अपने घरों से निकल कर मतदान जरूर करने की अपील की। इस दौरान मायावती ने बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष और गृहमंत्री अमित शाह की तारीफ की है। अमित शाह की ओर बीएसपी को मजबूत बताए जाने के सवाल पर मायावती ने कहा कि यह उनकी महानता है कि उन्होंने सच्चाई स्वीकार की है।

बता दें कि लखनऊ के माल एवेन्यू स्थित बूथ पर वोट डालने के बाद पत्रकारों से बातचीत में मायावती ने कहा, ''आज चौथे चरण का मतदान हो रहा है। मेरा मतदाताओं से अपील है कि यह लोकतंत्र का उत्सव है और वोट डालने के लिए जरूर निकलना चाहिए। अपना एक एक वोट जरूर डालना चाहिए। खासकर मैं कमजोर वर्ग के लोगों से कहना चाहती हूं कि परम पूज्य बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर के अथक प्रयासों से वोट डालने का अधिकार मिला है, इसलिए इसका इस्तेमाल जरूर करना चाहिए।

वहीं अमित शाह को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में मायावती ने कहा, ''मैं समझती हूं कि यह उनकी महानता है कि उन्होंने सच्चाई को स्वीकार की है। लेकिन मैं उनको यह भी बताना चाहती हूं कि पूरे उत्तर प्रदेश में बीएसपी को अकेले दलितों और मुसलमानों का ही नहीं, बल्कि अति पिछड़े और सवर्ण समाज यानी सर्व समाज का वोट मिल रहा है।''

अमित शाह ने कही थी ये बात?
अमित शाह ने हाल ही में एक टीवी इंटरव्यू में कहा था कि यह सच नहीं है कि बसपा सुप्रीमो का रेलवेंस खत्म हो चुका है, मायावती की जमीन पर अपनी पकड़ है। उन्होंने अपनी प्रासंगिकता नहीं खोई है। उनकी पार्टी को उत्तर प्रदेश में वोट मिलेगा। मुझे विश्वास है कि उन्हें वोट मिलेगा। मुझे नहीं पता कि यह कितनी सीटों में तब्दील होगा लेकिन जाटव वोटबैंक मायावती के साथ जाएगा। मुस्लिम वोट भी बड़ी मात्रा में मायावती के साथ जाएगा।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static