UP Civic Election 2023: आज शाम 6 बजे थम जाएगा चुनाव प्रचार, पहले चरण का 4 मई को होगा मतदान

punjabkesari.in Tuesday, May 02, 2023 - 10:46 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में 4 मई को नगर निकाय चुनाव के लिए मतदान होने वाला है। जिसके लिए सभी पार्टियां जोरो-शोरों से चुनाव प्रचार करने में जुटी हुई है। वहीं, आज निकाय चुनाव के पहले चरण के चुनाव प्रचार का अंतिम दिन है, जिसके चलते आज यानी मंगलवार शाम 6 बजे चुनाव प्रचार थम जाएगा। इसी के चलते बीते सोमवार को भी सभी पार्टियों मतदाताओं को लुभाने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाती दिखी। वहीं, नगर निकाय को लेकर प्रशासनिक टीमों ने भी अपनी पूरी तैयारियां कर ली है। इसी कड़ी में अगर आज शाम 6 बजे के बाद किसी ने भी चुनाव प्रचार किया तो उस पर सख्त कार्रवाई की होगी।

PunjabKesari

ये भी पढ़ें...
- CM योगी का झांसी दौरा आज, जनसभा में करेंगे भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में मतदान की अपील
पुलिस ने खोला Chitrakoot में युवक के मर्डर का 'राज', पत्नी ने देवर के साथ मिल रची थी पति की हत्या की साजिश


बता दें कि, प्रदेश के 37 जिलों में पहले चरण के लिए 4 मई को निकाय चुनाव के लिए मतदान होने वाला है। मतदान का समय सुबह 7ः00 से शाम 6ः00 बजे तक है। मतदान की समाप्ति से 48 घंटे पहले चुनाव प्रचार बंद करने का नियम है। सार्वजनिक सभा आदि भी इससे पहले ही समाप्त करनी होगी। ऐसे में प्रचार बंद होने तक सभी दल पूरी ताकत प्रचार में लगाएंगे और जन सभाएं और रैलियां करेंगे।  

PunjabKesari

ये भी पढ़ें...
- आजम खान का यूपी सरकार पर तीखा हमला, कहा- 'अगर अच्छे लोग नहीं रहेंगे, तो बुरे लोग कैसे बचेंगे'
- प्रतापगढ़ में भीषण सड़क हादसा, कार और ई रिक्शा की टक्कर में एक ही परिवार के 4 लोगों की दर्दनाक मौत


इन जिलों में होंगे पहले चरण के मतदान
प्रदेश के मथुरा, मैनपुरी, झांसी, जालौन, ललितपुर, कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, उन्नाव, हरदोई, लखनऊ, रायबरेली, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, गोंडा, बहराइच, बलरामपुर, श्रावस्ती, गाजीपुर, वाराणसी, चंदौली, जौनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, बिजनौर,अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, संभल, गोरखपुर, देवरिया, महराजगंज, कुशीनगर, आगरा, फिरोजाबाद में निकाय चुनाव के लिए पहले चरण में मतदान होंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static