यूपी निकाय चुनाव में BJP की बंपर जीत: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने CM योगी और यूपी बीजेपी को दी बधाई

punjabkesari.in Saturday, May 13, 2023 - 08:55 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) नगर निकाय चुनाव (Nagar Nikay Chunav) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की बंपर जीत का श्रेय पार्टी कार्यकर्ताओं एवं मतदाताओं को देते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने सभी का आभार जताया।

 


रक्षा मंत्री ने शनिवार को ट्वीट कर लिखा कि, ‘उत्तर प्रदेश के नगर निकाय चुनाव में BJP  पर अपना विश्वास जताने के लिए सभी मतदाताओं का बहुत-बहुत आभार। यह शानदार जीत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली प्रदेश सरकार में जनता के विश्वास और प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी की संगठनात्मक कुशलता की प्रतीक है। इस सफलता के लिए मुख्यमंत्री योगीजी, प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्रजी एवं समस्त पार्टी कार्यकर्ताओं को बहुत बधाई एवं शुभकामनाएं।’

पहली बार बने शाहजहांपुर में भी खिला कमल 
बता दें कि नगर निकाय चुनाव में पूरा यूपी योगीमय हो गया। यूपी के 17 नगर निगम सीटों पर भगवा लहराया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने सारथी की भूमिका में यूपी की सभी 17 नगर निगम सीटों पर पहुंचकर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों के लिए वोट की अपील की थी। सीएम योगी के कार्यों का परिणाम ही है पिछली बार हारी मेरठ व अलीगढ़ की सीट भी भारतीय जनता पार्टी के खाते में गई। वहीं पहली बार बने शाहजहांपुर में भी कमल ने कमाल कर दिया। यहां भी पहला नागरिक बनने का गौरव भाजपा उम्मीदवार अर्चना वर्मा को मिला।

17 में से 17 पर कमल
भारतीय जनता पार्टी ने यूपी की सभी 17 सीटों पर प्रत्याशी उतारे थे। इनमें से कानपुर,  बरेली व मुरादाबाद में भाजपा ने निवर्तमान महापौर पर ही दांव लगाया था, शेष सभी सीटों पर नए कार्यकर्ताओं को चुनाव मैदान में उतारा था। 17 में से 17 सीटों पर योगी आदित्यनाथ के विकास कार्यों पर आमजन ने मुहर लगाई और कमल खिलाया।

 

Content Writer

Mamta Yadav