मोदी गांधी जी के अनुयायी हैं तो बीजेपी राज्यों में शराब पर रोक लगाएं: नीतीश

punjabkesari.in Wednesday, Jun 29, 2016 - 07:44 PM (IST)

नोएडा(इकबाल सैफी): ग्रेटर नोएडा के जेवर में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यूपी में शराबबदीं को लेकर एक रैली की जिसमें बिहार की तर्ज पर यूपी में भी शराब पर रोक लगाने के लिए लोगों से आह्वान किया। साथ ही केंद्र व प्रदेश सरकार को चेतावनी भरे अंदाज में बिहार के सुशासन बाबू ने कई नसीहत भी दे डाली। नीतीश ने कहा कि मोदी जी अगर वाकई में गांधी जी के अनुयायी हैं तो बीजेपी राज्यों में धडल्ले से बिक रही शराब पर रोक लगाएं। 
 
बीजेपी राज्यों में शराब पर रोक लगाएं मोदी
इस दौरान नीतीश ने मंच से बीजेपी पर जमकर कटाक्ष किया। नीतीश ने कहा कि मोदी जी अगर वाकई में गांधी जी के अनुयायी हैं तो बीजेपी राज्यों में धडल्ले से बिक रही शराब पर रोक लगाएं। 
 
राजस्व का बहाना न बनाएं अखिलेश 
जेवर के जनता इंटर कालेज के मैदान में चिलचिलाती धूप में भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के फार्मूले को सुनने दिल्ली एनसीआर से काफी संख्या में लोग पहुंचे। नीतीश ने यूपी सरकार को नसीहत दी कि राजस्व नुकसान का बहाना बनाकर अखिलेश सरकार अपनी जिम्मेदारी से ना बचें। बिहार की तरफ यूपी में भी शराब पर रोक लगाएं। नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में उनकी सत्ता में वापसी के पीछे शराबबंदी का ऐलान एक बड़ी वजह रहा है। साथ ही बिहार में पूर्णतय शराबबंदी के बाद आए परिवर्तन पर भी आंकडे पेश करते हुए कहा कि बिहार अब एक नई दिशा की ओर बढ़ रहा है। 
 
नशा की लत से बर्बाद हो जाती हैं पीढिय़ां
नीतीश कुमार की वेस्ट यूपी में ये शराब मुक्ति आंदोलन को लेकर ये पहली रैली थी इससे पहले मिर्जापुर और बनारस में भी सुसाशन बाबू रैली कर चुके हैं। मंच से लोगों को संबोधित करते हुए बिहार के सीएम ने कहा कि नशा करने की लत पीढिय़ों तक को बर्बाद कर देती है। उन्होंने लोगों से यूपी में इसके खिलाफ खड़े होने का आहवान किया। साथ ही कहा कि देश के किसी भी राज्य में शराब पर प्रतिबंध को लेकर अगर उन्हें बुलाया जाएगा तो वो तत्काल उपस्थित होंगे। 
 
यूपी में राजनीतिक जमीन तलाशने में जुटी जदयू
गौरतलब है कि यूपी में होनेवाले विधानसभा चुनावों को देखते हुए जेडीयू उत्तर प्रदेश में अपनी राजनीतिक जमीन तलाशने में जुटी है। सीएम के साथ बिहार के कई नेता और सभा के आयोजक भी मंच पर मौजूद रहे। रैली में नीतीश कुमार को सुनने के लिए काफी संख्या में लोग पहुंचे, रैली में जमा हुई भीड़ को देखकर जेडीयू नेताओं में जोश भर गया।
 
जनसभा में अव्यवस्थाओं का बोलबाला
नीतीश की जनसभा में अव्यवस्थाओं का बोलबाला रहा। जहां एक ओर बेलगाम भीड़ को काबू में करने के लिए पुलिस को लाठियां फटकारनी पड़ी तो वहीं दूसरी ओर जब नीतीश कुमार जनसभा स्थल पर पहुंचे तो ट्रैफिक व्यवस्था की कलई खुल गई। सभास्थल से कई किलोमीटर दूर तक सड़क पर दोनों तरफ ट्रेैफिक जाम हो गया। जानलेवा धूप में फंसे लोग प्रशासनिक व्यवस्था को कोसते नजर आए।