CM योगी ने कोटा से लौटे छात्रों से की बात,कहा- होम क्वारंटाइन का पूरी तरह से करें पालन

punjabkesari.in Tuesday, Apr 28, 2020 - 06:45 PM (IST)

लखनऊः कोरोना महामारी की वजह से पूरे देश में लॉकडाउन लागू है। वहीं राजस्थान के कोटा में फंसे छात्रों को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वापस अपने घर पहुंचवा दिए हैं। CM ने मंगलवार की शाम वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए उन छात्रों से संवाद किया। इस दौरान उन्होंने छात्रों से- आप घर अपनों के बीच पहुंच गए, लेकिन हमारा किराया नहीं दिया कहकर हल्का मजाक भी किया। यह सुनते ही माहौल हंसी-खुशी में बदल गया। CM ने कहा कि आप सब पढ़ लिखकर जीवन में अच्छा मुकाम पाएं यही हमारा किराया होगा।

CM ने छात्रों को होम क्वारंटाइन का पूरी तरह से पालन करने व ऑनलाइन शिक्षा प्रणाली से तैयारी करने का सुझाव दिया। उन्होंने कहा कि किसी का भी कोई हानि नहीं होगा आप सब इसको अपनाएं। वहीं, प्रदेश सरकार अब मध्य प्रदेश में फंसे करीब 4 हजार श्रमिकों को यूपी वापस लाएगी।

CM ने कहा कि ये बिमारी किसी का चेहरा, जाति या धर्म नहीं देखकर आती।इसमें सावधानी हटी, दुर्घटना घटी लागू होता है। मैं धन्यवाद देता हूं PM नरेंद्र मोदी जी का जिन्होंने 135 करोड़ लोगों की भलाई के लिए समय पर कदम उठाया। देश में मार्च प्रथम सप्ताह में ही अलर्ट जारी हो गया था। इसी के कारण भारत इस महामारी की चपेट में आने से बचा है। जहां भी लापरवाही बरती वहां संक्रमण उतनी ही तेजी से फैला है। 200 से ज्यादा देश वर्तमान में कोरोना संक्रमण की चपेट में हैं। दुनिया की वे ताकतें जो अपने आप को सर्वशक्तिमान मानते थे, उनकी स्थिति आप देख सकते हैं। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static