UP: राज्यसभा के लिए निर्विरोध चुने गये जय प्रकाश निषाद को CM योगी ने दी बधाई

punjabkesari.in Tuesday, Aug 18, 2020 - 08:03 AM (IST)

लखनऊः भाजपा उम्मीदवार जय प्रकाश निषाद उत्तर प्रदेश से राज्यसभा के लिए सोमवार को निर्विरोध चुन लिये गये। राज्य में सपा नेता बेनी प्रसाद वर्मा के निधन से रिक्त हुई राज्यसभा सीट पर भाजपा के निषाद को निर्विरोध चुना गया। भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित ने बताया कि निषाद को निर्वाचन अधिकारी ने प्रमाण पत्र सौंपा। इस दौरान पार्टी के कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे। दीक्षित ने बताया कि निषाद का निर्विरोध चुना जाना तय था क्योंकि कोई दूसरा उम्मीदवार मैदान में नहीं था।

निर्वाचन अधिकारी बृज भूषण दुबे ने बताया कि निषाद को राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया है। उन्होंने बताया कि उपचुनाव में नामांकन दाखिल करने वाले वह एकमात्र प्रत्याशी थे। सोमवार नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तारीख थी। दुबे ने बताया कि निषाद को उनके निर्वाचन का प्रमाणपत्र सौंप दिया गया है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निषाद के निर्विरोध चुने जाने पर उन्हें बधाई एवं शुभकामनाएं दीं। यह जानकारी राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने दी। राज्यसभा की यह सीट सपा के वरिष्ठ नेता बेनी प्रसाद वर्मा के निधन के कारण रिक्त हुई थी। वर्मा का कार्यकाल चार जुलाई 2022 तक था। बसपा की सरकार में राज्‍य मंत्री रहे निषाद दो साल पहले ही भाजपा में शामिल हुए थे। पार्टी ने पिछले सप्ताह मंगलवार को उन्हें राज्यसभा का उम्मीदवार घोषित किया था। भाजपा प्रत्याशी की निर्विरोध जीत तय थी । प्रदेश की 403 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा के 306 विधायक हैं। उसके बाद सपा के 48, बसपा के 18, अपना दल (सोनेलाल) के नौ, कांग्रेस के सात, सुलेहदेव भारतीय समाज पार्टी के चार, तीन निर्दल और राष्ट्रीय लोकदल तथा निर्बल इण्डियन शोषित हमारा आम दल (निषाद पार्टी) के एक—एक विधायक हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static