UP के CM योगी ने 86.71 लाख लाभार्थियों को ऑनलाइन भेजे 1301 करोड़ रुपए

punjabkesari.in Thursday, Jun 04, 2020 - 07:35 PM (IST)

लखनऊः कोरोना संकट के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जरुरतमंदों की खाते में ऑनलाइन पैसे ट्रांसफर किए। CM ने वृद्धावस्था पेंशन, निराश्रित महिला पेंशन, दिव्यांग पेंशन, कुष्ठावस्था पेंशन की एक किश्त और प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना पैकेज के तहत अतिरिक्त राहत के रूप में 86,71,181 लाभार्थियों के खातों में 1301.84 करोड़ रुपए ऑनलाइन हस्तान्तरित किया।

बता दें कि इसके उपरांत CM ने गुरुवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए लाभार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि आज टेक्नोलाजी के माध्यम से एक क्लिक से लाभार्थियों के खाते में सीधे धनराशि पहुंच रही है। ऐसा पहले नहीं था। पहले शोषण था, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऐसी व्यवस्था की है कि दिल्ली व लखनऊ से जारी होने वाली धनराशि 100 फीसदी लाभार्थियों के खाते में समय से पहुंच रही है।

उन्होंने कहा कि लाभार्थियों को बैंक में जाने की जरूरत नहीं है। कोरोना संकट में बैंक में भीड़ न हो, इसके लिए पेंशनधारक बैंक की बजाए बैंकिंग करस्पांडेंट से अपने गांव में ही राशि हासिल कर सकते हैं। गौरतलब है कि इससे पहले अप्रैल में सभी लाभार्थियों को दो महीने की एकमुश्त पेंशन जारी की थी। अब इन्हीं लाभार्थियों को फिर से एक मुश्त धनराशि जारी की गई है। 

 

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static