कांग्रेस ने UP में भंग की सभी जिला समितियां, अजय लल्लू को मिली संगठन में बदलाव की जिम्मेदारी

punjabkesari.in Monday, Jun 24, 2019 - 04:15 PM (IST)

लखनऊः लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद कांग्रेस ने महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए सभी जिला कमेटियों को भंग कर दिया है। साथ ही कांग्रेस लोकसभा चुनाव के दौरान अनुशासनहीनता की जांच की जिम्मेदारी 3 सदस्यीय समिति को सौंपेगी।

पार्टी ने पूर्वी यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया की अनुशंसाओं को स्वीकार कर लिया है। कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी बयान के मुताबिक दोनों प्रभारियों की अनुशंसा के मुताबिक सभी जिला कांग्रेस कमेटियों को भंग कर दिया गया है। उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा उपचुनाव की तैयारियों और चुनावी प्रबंधन के लिए 2 सदस्यीय समिति गठित की जाएगी। साथ ही पार्टी 3 सदस्यीय अनुशासनात्मक समिति गठित करेगी, जो लोकसभा चुनाव के दौरान घोर अनुशासनहीनता की जांच करेगी।

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस विधायक दल के नेता अजय कुमार लल्लू को पूर्वी यूपी में संगठन में बदलाव करने के लिए प्रभारी बनाया गया है और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में संगठन में बदलाव के लिए प्रभारी की नियुक्ति सिंधिया द्वारा की जाएगी। गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने अब तक का सबसे खराब प्रदर्शन किया है। वह सिर्फ रायबरेली सीट ही जीत पाई। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी अमेठी से चुनाव हार गए।

Deepika Rajput