29 से कम सीटों पर चुनाव लड़ने को तैयार नहीं यूपी कांग्रेस, अब क्या करेंगे अखिलेश?

punjabkesari.in Monday, Jan 29, 2024 - 06:47 PM (IST)

लखनऊ: लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी उत्तर प्रदेश कांग्रेस 29 सीटों से कम सीटों पर चुनाव लड़ने को तैयार नहीं है। प्रदेश संगठन ने केंद्रीय नेतृत्व को अपनी मंशा से अवगत करा दिया है। सपा प्रमुख अखिलेश यादव के कांग्रेस को प्रदेश में 11 सीटें देने की घोषणा के बाद प्रदेश अध्यक्ष अजय राय का कहना है कि सीटों को लेकर केंद्रीय नेतृत्व निर्णय लेगा, पर सूत्रों का कहना है कि प्रदेश कांग्रेस 29 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है। 2009 के लोकसभा चुनाव व इसके बाद हुए उप चुनाव में जीती कुल 22 सीटों पर चुनाव लड़ने व पश्चिमी उत्तर प्रदेश की सात और सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी की जा रही है। कांग्रेस नेताओं का कहना है कि लोकसभा चुनाव में भाजपा से मुकाबला करने के लिए कांग्रेस जमीनी स्तर पर तैयारी में जुटी है।

यह भी पढ़ेंः अखिलेश के सवाल का अजय राय ने दिया जवाबः किसी के भरोसे चुनाव मैदान में नहीं उतर रही कांग्रेस, ज्यादा सीटों पर समर्थन दे सपा

न्याय यात्रा हर भारतीयों की यात्राः अजय राय
कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में निकाली जा रही भारत जोड़ो न्याय यात्रा हर भारतीय की यात्रा है। उन्होंने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' के जरिये कहा कि अन्याय के खिलाफ न्याय की शक्ति लिए भारत जोड़ो न्याय यात्रा पश्चिम बंगाल की भूमि पर आगे बढ़ रही है। यह किसानों, मजदूरों, महिलाओं, दलित-आदिवासियों और युवाओं के अधिकारों की यात्रा है। उन्होंने कहा कि यह हर उस भारतीय की यात्रा है, जिसने अन्याय को मिटाने की प्रतिज्ञा ली है।

 

यह भी पढ़ेंः ज्ञानवापी में एएसआई का सर्वे भरोसे लायक नहींः शहाबुद्दीन

कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा का किया स्वागत
बरेली (नवाबगंज): कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा रविवार को रिछोला पहुंची। जिलाध्यक्ष मिर्जा अशफाक सकलैनी के नेतृत्व में छोटेलाल श्यामाचरन कॉलेज से आरम्भ हुई इस यात्रा के रिछोला किफायतुल्ला पहुंचने पर ग्रामीणों ने स्वागत किया। यात्रा में पूर्व विधायक छोटेलाल गंगवार, जिला प्रवक्ता राज शर्मा, जिला कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष दिनेश दद्दा, उपाध्यक्ष जुनैद हसन, नगर अध्यक्ष अरशद अली, ब्लाक अध्यक्ष डॉ. दत्तराम गंगवार, छाया देवी रस्तोगी, महेश कुमार, शफीक अहमद, गया प्रसाद गंगवार, मो. शाहरुख अंसारी व मोहम्मद फारूक आदि शामिल रहे।

Content Writer

Ajay kumar