यूपी सिपाही भर्ती पुन: लिखित परीक्षा की कवायद में हो सकती है 1 महीने की देरी, कांवड़ यात्रा के बाद होगा एग्जाम

punjabkesari.in Thursday, Jul 18, 2024 - 10:38 AM (IST)

UP Constable Recruitment Re Exam: उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती की पुनः: लिखित परीक्षा की तारीख का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए एक बड़ी खबर है। 60,244 पदों पर सीधी भर्ती के लिए छह माह में दोबारा लिखित परीक्षा कराने की कवायद में अब एक महीने की देरी हो सकती है। उप्र पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने इस परीक्षा को फिर से कराने की तैयारियों में जुटा हुआ है। लेकिन, प्रदेश में इन दिनों आई बाढ़ और 22 जुलाई से शुरू होने वाली कांवड़ यात्रा इसमें रुकावट डाल रही है। अधिकारियों के मुताबिक कावड़ यात्रा के बाद एवं बाढ़ की स्थिति सामान्य होने के बाद परीक्षा कराई जाएगी।

फरवरी महीने में हुई थी लिखित परीक्षा
बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा आयोजित की जाने वाली पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 17 और 18 फरवरी 2024 को राज्य में आयोजित की गई थी। लेकिन पेपर लीक होने की वजह से पूरी परीक्षा को रद्द कर दिया गया था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुद आदेश देकर परीक्षा को रद्द किया और आश्वासन दिया था कि 6 महीने के भीतर दोबारा से इस परीक्षा का आयोजन करवाया जाएगा।

एक महीने की हो सकती है देरी
मुख्यमंत्री योगी के आदेश के बाद उप्र पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड के अधिकारी दोबारा परीक्षा कराने की तैयारियों में जुट गए। आदेश के मुताबिक अधिकारी अगस्त माह में परीक्षा आयोजित करने की कवायद में जुटे थे, हालांकि कांवड़ यात्रा की वजह से पश्चिमी उप्र के तमाम जिलों में परिवहन व्यवस्था प्रभावित होने और प्रदेश में दो दर्जन से ज्यादा जिलों में बाढ़ के हालात की वजह से इसमें अब देरी हो सकती है। बता दें कि इस भर्ती परीक्षा के माध्यम से उत्तर प्रदेश पुलिस में 60000 से भी अधिक कांस्टेबल के पदों पर भर्ती की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static