UP Cop app: अब नहीं काटने पड़ेंगे थाने के चक्कर,15 दिनों में होगा पासपोर्ट वेरिफिकेशन....देखें ये Video

punjabkesari.in Friday, Feb 23, 2024 - 06:27 PM (IST)

Agra News: आगरा कमिश्नरेट में लोगों को पासपोर्ट वेरीफिकेशन, कैरक्टर सर्टिफिकेट, पुलिस वेरिफिकेशन जैसी विभिन्न नागरिक सेवाओं के लिए अब भटकना नहीं पड़ेगा...अब आगरा पुलिस लोगों की सुविधा के लिए तय समय में काम करेगी...पासपोर्ट वेरीफिकेशन हो या चरित्र प्रमाण-पत्र बनवाना हो...इसके लिए अब थाने-चौकी के चक्कर नहीं काटने होंगे...न ही वेरिफिकेशन के नाम पर लिए जाने वाली सुविधा शुल्क देना होगा...अब एक निश्चित समय में बीट पुलिस अधिकारी आवेदनकर्ता के घर पर आकर वेरिफिकेशन की प्रक्रिया पूरी करेगा...पुलिस कमिश्नर जे रविंद्र गौड़ ने ऑनलाइन सिंगल विंडो वेरिफिकेशन की शुरुआत की है...।

वहीं, पुलिस कमिश्नर जे रविंद्र गौड़ ने यूपी सीओपी ऐप की विशेषताएं बताते हुए कहा कि अब सिर्फ 15 दिनों में पासपोर्ट वेरिफिकेशन , 10 दिनों में पुलिस वेरिफिकेशन,  नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट की प्रक्रिया 5 दिनों में पूरी कर ली जाएगी....केवल आपको यूपी सीओपी ऐप अपने फोन में डाउनलोड करना है...इस ऐप के जरिए आप पुलिस की तरफ से दी जाने वाली सुविधाओं का आसानी से लाभ उठा सकते हैं....।

बता दें कि आगरा में पिछले 13 माह में 29,101 पासपोर्ट वेरिफिकेशन किए गए हैं... इसके अलावा चरित्र प्रमाण पत्र, किरायेदार सत्यापन, पीजी सहायता सत्यापन, कर्मचारी सत्यापन, शिकायत, पोस्टमार्टम आवेदन के 45,426 वेरिफिकेशन किए गए हैं...।

Content Editor

Harman Kaur