बक्से में मिली थी लाश, 11 दिन बाद पुलिस के हत्थे चढ़ा आरोपी, बोला- “वो किसी और से बात करती थी, इसलिए मार डाला”

punjabkesari.in Thursday, Sep 14, 2023 - 02:05 PM (IST)

वाराणसी/ भदोही, UP Crime: भदोही जिले में बीते 2 सितंबर को लोहे के बक्से में मिली एक नाबालिग लड़की के अधजले शव मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। वाराणसी में 15 साल की नाबालिग लड़की की हत्या करने के बाद मृतका के सिरफिरे आशिक ने लोहे के बक्से में शव रखकर भदोही जिले में 65 किलोमीटर दूर जाकर फेंका था। शव फेकने का दौरान उसने लड़की की पहचान छुपाने के लिए पेट्रोल डालकर उसके चेहरे पर आग लगा दी थी। त्रिकोणीय प्रेम प्रसंग के चलते प्रेमी ने प्रेमिका की निर्मम हत्या की थी।

दुकान पर लगे CCTV में कैद हुआ आरोपी 
11 दिन बाद पुलिस ने इस ब्लाइंड मर्डर केस का खुलासा किया है। युवती की हत्या लव ट्रायंगल में उसके प्रेमी ने गला दबाकर की थी। हत्यारा प्रेमी बक्से के साथ एक दुकान पर लगे CCTV में कैद हो गया। उसकी मदद से पुलिस ने मामले का खुलासा किया। युवक को प्रेमिका का किसी और से अफेयर होने का शक हो गया था। इसी बात पर वारदात को अंजाम दिया। दोनों वाराणसी के रहने वाले थे। पुलिस ने आरोपी प्रेमी उपेंद्र श्रीवास्तव को वाराणसी से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस जांच में सामने आया कि जिस लड़की की लाश मिली है। उसका किसी लड़के के साथ अफेयर है। पता करने पर उपेंद्र श्रीवास्तव का नाम सामने आया। इसके बाद जब पुलिस उपेंद्र श्रीवास्तव के घर पहुंची, तब उसके घर से एक शर्ट बरामद हुई। यह वहीं शर्ट थी, जो सीसीटीवी में मिले युवक ने पहनी थी। इसी आधार पर पुलिस ने उसे हिरासत में लिया। बस फिर क्या था पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की तो युवक ने सारा राज खोल दिया।

वो मुझसे झूठ बोल रही थी....
पूछताछ में उपेंद्र ने बताया कि लड़की से उसकी मुलाकात 1 साल पहले एक बर्थडे पार्टी में हुई थी। इसके बाद हम दोनों में नजदीकियां बढ़ी। मैंने उससे मिलने के लिए वाराणसी की महामनापुरी कॉलोनी में 4500 रुपए महीने पर एक किराए का कमरा ले रखा था। कमरा लड़की के घर से 4 किमी दूर है। यहां हम दोनों दिन में मिला करते थे। मुझे कुछ दिन पहले अपनी प्रेमिका पर शक हुआ। उसका फोन काफी बिजी आता था और वो मुझे मिलने से भी मना करती थी। आती भी थी तो ज्यादा देर नहीं रुकती थी। उपेंद्र ने पूछताछ में बताया कि इसी मामले पर बात करने के लिए मैंने उसको 1 सितंबर को कमरे में बुलाया। मैंने उससे कहा था कि आज नहीं आई तो मैं तेरे घर आ जाऊंगा। खैर, वो मुझसे मिलने आ गई। वहां मैंने कुछ देर बैठने के बाद उससे बात की। मैंने उससे फोन मांगा तो वो मना करने लगी। मैंने उससे सीधे पूछा कि क्या उसका किसी और से अफेयर है? लेकिन वो मुझसे झूठ बोल रही थी। उसको ऐसा देखकर मुझे यकीन हो गया था कि उसका अफेयर चल रहा है।

'पेट्रोल निकाल कर बक्सा खोलकर लड़की का चेहरा जला दिया'
उपेंद्र के मुताबिक, इस दौरान दोनों में विवाद होने लगा। फिर उसका गला दबाया और उसका सिर जमीन में पटक दिया। इससे उसकी मौत हो गई। इसके बाद उसने कमरे में ताला बंद किया और बाहर जाकर लोहे का एक बक्सा और एक रस्सी खरीदी। इसके बाद वह दोबारा कमरे में लौटा और उसने बक्से में अपनी प्रेमिका का शव भरा, बक्सा बंद कर वह रात के अंधेरे में बक्से को बाइक में पीछे बांधकर 65 किलोमीटर दूर भदोही पहुंचा। इस दौरान वह दो बार सुनसान इलाका देखकर रुका। लेकिन पुलिस की गाड़ी आती देख वह वहां पर लाश नहीं फेंक पाया। इसके बाद लाला नगर टोल प्लाजा के पास हाईवे से 100 मीटर अंदर जाकर बक्से को गाड़ी से उतारा और फिर मोटरसाइकिल का पेट्रोल निकाल कर बक्सा खोलकर लड़की का चेहरा जला दिया। इसके बाद वापस वाराणसी लौट गया।

क्या कहती है पुलिस? 
इस बारे में एसपी मिनाक्षी कात्यायन का कहना है कि घटना में इस्तेमाल मोटरसाइकिल के साथ आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसने पूरी घटना बताते हुए अपना जुर्म कबूल कर लिया है। एसपी ने पुलिस टीम को 25 हजार के इनाम से पुरस्कृत किया है।

Content Writer

Tamanna Bhardwaj