UP Crime News: बलिया में नाबालिग किशोरी को अगवा कर किया था दुष्कर्म, आरोपी भेजा जेल

punjabkesari.in Sunday, Apr 23, 2023 - 03:16 PM (IST)

बलियाः उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में गड़वार थाना क्षेत्र के एक गांव से 15 वर्षीय एक किशोरी को कथित रूप से अगवा कर तकरीबन 7 महीने तक उसके साथ बलात्कार करने के आरोप में पुलिस ने शनिवार को एक पड़ोसी युवक को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इस मामले की जानकारी दी है।

यह भी पढ़ेंः CoronaVirus Update: यूपी में लगातार बढ़ रहे कोरोना मरीज...फर्रुखाबाद, इटावा, औरैया और बांदा में मिले नए संक्रमित रोगी

ह भी पढ़ेंः एक साथ हैं शाइस्ता परवीन, आयशा और गुड्डू मुस्लिम! तलाश में जुटी STF, बढ़ सकती है इनाम की राशि

पुलिस के अनुसार, गड़वार थाना क्षेत्र के एक गांव की यह किशोरी 20 सितम्बर 2022 को लापता हो गयी थी। ताखा पुलिस चौकी प्रभारी फूल चंद्र यादव ने रविवार को बताया कि इस मामले में किशोरी के पिता की तहरीर पर अज्ञात के विरुद्ध भारतीय दण्ड संहिता की धारा 363 (अपहरण) के तहत मामला दर्ज किया गया था। उन्होंने बताया कि पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर शनिवार को बलिया शहर कोतवाली क्षेत्र से किशोरी को बरामद किया तथा अपहर्ता आशीष कुमार (24) को गिरफ्तार कर लिया।

यह भी पढ़ेंः योगी सरकार कर रही विचार...मालिकों को वापस लौटाई जाएंगी अतीक की कब्जाई जमीनें!

ह भी पढ़ेंः Ateeq-Ashraf Murder: आज प्रतापगढ़ लाए जा सकते हैं तीनों शूटर, कारागार में बढ़ाई गई सुरक्षा

पुलिस का कहना है कि किशोरी ने बयान दिया है कि उसके पड़ोसी आशीष ने उसे अगवा कर लिया तथा उसके साथ लगातार बलात्कार किया है। यादव ने बताया कि किशोरी के बयान के आधार पर मामले में भारतीय दंड संहिता की धारा 366 (दुष्कर्म के लिए अपहरण), 376 (दुष्कर्म) एवं बाल यौन अपराध संरक्षण अधिनियम की सुसंगत धाराएं लगायी गयी हैं। उन्होंने बताया कि आरोपी आशीष को शनिवार को बलिया की एक स्थानीय अदालत में पेश किया गया तथा अदालत ने उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। 

Content Editor

Pooja Gill