UP में अपराधी बेखौफ: दिनदहाड़े पंजाब नेशनल बैंक से 12 लाख रुपए लूटे

punjabkesari.in Saturday, Apr 02, 2022 - 03:06 PM (IST)

गाजियाबाद: दिल्ली से सटे गाजियाबाद में बदमाशों के हौसले खासे बुलंद हैं। पुलिस की तमाम कोशिशों के बावजूद भी बदमाश बेखौफ मंसूबों में कामयाब हो रहे हैं। इसकी बानगी बदमाशों ने एक बार फिर उस वक्त दी। जब बदमाशों ने दिनदहाड़े नंद ग्राम थाना क्षेत्र के नूर नगर स्थित पीएनबी में घुसकर बैंक के कैशियर से हथियारों के बल पर 12 लाख रुपए की लूट को अंजाम दे डाला। आश्चर्य की बात यह है। कि जिस वक्त बैंक के अंदर घुसकर बदमाशों ने इस बड़ी लूट को अंजाम दिया। उस दौरान बैंक के अंदर कोई गार्ड मौजूद नहीं था।



उधर दिनदहाड़े हुई लूट के बाद जिले के पुलिस विभाग में  हड़कंप मचा हुआ है। क्योंकि इससे पहले भी पेट्रोल पंप कर्मचारी से 25 लाख रुपए की लूट को अंजाम दिया गया था। जिसकी गाज गाजियाबाद के कप्तान पर ही गिरी थी और कप्तान के सस्पेंशन के बाद अब दिनदहाड़े फिर से बदमाशों ने बैंक में घुसकर इस बड़ी लूट की वारदात को अंजाम दिया है।



मिली जानकारी के अनुसार थाना नंद ग्राम क्षेत्र के नूर नगर इलाके में पंजाब नेशनल बैंक की एक शाखा है।जहां दोपहर करीब 1:30 पर दो बाइक पर सवार चार हथियारबंद बदमाश बैंक की शाखा में पहुंचे और सीधे कैशियर के काउंटर पर गए।जहां पर बदमाशों ने कैशियर पर पिस्टल तान दी और कैशियर के पास मौजूद 12 लाख रुपए लूट कर हथियार लहराते हुए फरार हो गए।बताया जा रहा है कि चारों बदमाश हथियारों से लैस थे और कैसियर के अलावा अन्य बैंक कर्मियों को भी बदमाशों ने शांत बैठे रहने के लिए कहा और उन्हें भी धमकी देते हुए फरार हो गए।आश्चर्य की बात यह है कि पंजाब नेशनल बैंक की इस शाखा में पिछले काफी समय से कोई सिक्योरिटी गार्ड मौजूद नहीं है।जिसका परिणाम यह निकला है कि आज बदमाशों ने दिनदहाड़े बैंक में लूट की वारदात को अंजाम दे डाला।



हालांकि यह पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गई है।फिलहाल इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी गई। सूचना के आधार प​​र मौके पर पुलिस पहुंची इतना ही नहीं खुद आईजी प्रवीण कुमार भी मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया।फिलहाल इस लूट के बाद पुलिस ने कई टीमों का गठन किया है और आसपास लगे सभी सीसीटीवी फुटेज को खंगालने में जुटी हुई है।पुलिस का दावा है जल्द ही बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।



गौरतबल है कि गाजियाबाद में इससे पहले भी दिनदहाड़े बदमाशों ने एक पेट्रोल पंप कर्मी से 25 लाख रुपए की लूट को अंजाम दिया था। जिसकी गूंज लखनऊ तक जा पहुंची और आखिरकार इसकी गाज गाजियाबाद के एसएसपी पवन कुमार पर जा गिरी। लेकिन आज फिर बदमाशों ने उसी अंदाज में बैंक के अंदर ही हथियारों के बल पर बड़ी लूट की वारदात को अंजाम दिया है। इस लूट के बाद से पूरे जिले की पुलिस में हड़कंप मचा हुआ है।

 

Content Writer

Ramkesh