UP: 8 साल के बच्चे को खींच कर ले गया मगरमच्छ, क्षत-विक्षत मिला शव...मचा हड़कंप

punjabkesari.in Sunday, May 08, 2022 - 02:01 PM (IST)

बहराइच: कतर्नियाघाट जंगल से सटे गूढ़ गांव के एक तालाब में शनिवार को नहा रहे 8 वर्षीय बालक को मगरमच्छ खींच कर ले गया। रात करीब 12 बजे के बाद बच्चे का क्षत-विक्षत शव बरामद हो सका है। पुलिस सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इस घटना के विरोध में स्थानीय ग्रामीणों ने सड़क पर रास्ता जाम कर प्रदर्शन किया। पुलिस सूत्रों ने रविवार को बताया कि मोतीपुर थाना क्षेत्र स्थित गूढ़ इलाके का निवासी वीरेंद्र (8) शनिवार दोपहर अपनी छोटी बहन के साथ कतर्नियाघाट जंगल किनारे स्थित तालाब पर गया था।

उन्होंने बताया कि वीरेंद्र तालाब में नहा रहा था तभी एक मगरमच्छ ने उसका पैर पकड़ लिया और खींचकर गहरे पानी में ले गया। उन्होंने बताया कि तालाब किनारे खड़ी छोटी बहन का शोर सुनकर जब तक आसपास मौजूद ग्रामीण मौके पर पहुंचते तब तक मगरमच्छ बच्चे को लेकर गहरे पानी में ओझल हो गया। घटनास्थल पर पहुंचे ग्रामीणों ने नानपारा-लखीमपुर मार्ग पर रास्ता जाम कर प्रदर्शन किया। ग्रामीणों की मांग थी कि तालाब में मौजूद मगरमच्छ को पकड़कर अन्यत्र ले जाया जाए।

बहरहाल, पुलिस ने ग्रामीणों को समझा-बुझाकर जाम खुलवाया। प्रभागीय वनाधिकारी आकाशदीप बधावन के अनुसार दस घंटे के अथक प्रयासों के बाद देर रात करीब 12 बजे बच्चे का क्षत-विक्षत शव बरामद हो सका। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। उन्होंने बताया कि मगरमच्छ को पकड़ने के लिए तालाब के चारों तरफ जाल लगाया गया है। मगरमच्छ को पकड़कर उसे जंगल से बहने वाली नदी में छोड़ा जायेगा, जिससे दोबारा ऐसी घटना ना हो। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static