UP: दलित युवक की दबंगों ने पिटाई के बाद कटवा दी दाढ़ी-मूंछ, वीडियो वायरल

punjabkesari.in Friday, Jul 23, 2021 - 12:45 PM (IST)

सहारनपुर: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में दलित युवक को मूंछ दाढ़ी रखना महंगा पड़ गया। गांव के ही युवकों ने मूंछ-दाढ़ी रखने पर न सिर्फ दलित युवक की पिटाई कर दी, बल्कि नाई को बुलाकर उसकी मूंछ दाढ़ी भी कटवा दी। हालांकि इस दौरान दलित युवक दबंगों के हाथ पैर जोड़ता रहा, लेकिन दबंगों ने एक नहीं सुनी, घटना के बाद जहां गांव में तनाव का माहौल बना हुआ है। वहीं पीड़ित युवक ने थाने में तहरीर देकर इंसाफ की गुहार लगाई है, हालांकि पीड़ित की तहरीर के आधार पर पुलिस ने 6 युवकों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है। इस दौरान पीड़ित के साथ हुई घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, तनाव को देखते हुए गांव में पुलिस बल तैनात किया गया है।

जिले में थाना बड़गांव के गांव शिमलाना में एक दलित युवक की गांव के कुछ दबंगों ने नशे की हालत में दाढ़ी मूंछ कटवा दी। जिसका वीडियो खुद ही दबंगों ने सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया, जिस मामले में पीड़ित युवक ने थाने में शिकायत दर्ज कराई है। बता दें कि थाना बड़गांव के गांव शब्बीरपुर में कुछ वर्ष पहले दलित और ठाकुरों में रविदास जयंती निकलने को लेकर काफी हंगामा हुआ था, जिसके बाद भीम आर्मी चर्चा काफी चर्चा में आ गई थी, कुछ दिन पूर्व बड़गांव के शिमलाना में एक दलित युवक रजत की राजपूत समाज के युवकों ने नाई से दाढ़ी मूंछ कटवा दी। बताया जा रहा है कि ये सभी युवक नशे में थे, हालांकि दलित युवक बार-बार मना करता रहा, लेकिन दबंगों ने एक नही सुनी, जो वीडियो में साफ देखा जा सकता है, लेकिन राजपूत समाज के युवकों ने एक नहीं सुनी और उसकी दाढ़ी पर नाई से उस्तरा चलवाते रहे और वीडियो बनाते रहे और पीड़ित युवक वीडियो बनाने को भी मना करता रहा।

पीड़ित का आरोप है कि राजपूत युवकों ने उसका वीडियो सोशल वीडियो पर भी वायरल कर दिया जिससे वह बहुत आहत है, पीड़ित रजत का कहना है कि वह इंसाफ के लिए लड़ेगा, इस मामले को लेकर दोनों पक्षों की पंचायत भी हुई, लेकिन पंचायत में कोई फैंसला नहीं हो पाया।

इस संबंध में एसपी देहात का कहना है कि एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें कि कुछ युवक एक युवक के साथ अभद्रता करते हुए नजर आ रहे हैं और उसकी दाढ़ी मूछ कटवा रहे हैं, इस संबंध में मुकदमा पंजीकृत कर जांच कराई जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static