UP: दुर्घटना में मरे किसान की तिरंगे में लिपटकर निकली शव यात्रा, मां-भाई समेत 3 पर FIR

punjabkesari.in Friday, Feb 05, 2021 - 12:18 PM (IST)

पीलीभीत: उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले में राष्ट्रीय ध्वज के अपमान का मामला सामने आया है जहां एक किसान के शव पर तिरंगा रखा कर शव यात्रा निकाली गई। इस संबंध में पुलिस ने किसान की मां-भाई समेत अज्ञात के खिलाफ राष्ट्रीय गौरव अपमान निवारण अधिनियम, 1971 के तहत मामला दर्ज किया है। कृषि कानूनों के खिलाफ गाजीपुर बॉर्डर पर चल रहे आंदोलन में शामिल होने यहां से एक युवक गया था जिसकी सड़क हादसे में मौत हो गई थी। बृहस्पतिवार को मृतक के परिवार वालों ने उसका अंतिम संस्कार एक शहीद की तरह किया।

पुलिस अधीक्षक जय प्रकाश यादव ने शुक्रवार को बताया कि सेहरामऊ थानांतर्गत बारी बुझिया गांव का निवासी बलजिंदर (30) अपने दोस्तों के साथ 23 जनवरी को गाजीपुर बार्डर पर कृषि कानून के खिलाफ चल रहे धरना प्रदर्शन में शामिल होने गया था। उक्त युवक, 24 जनवरी को लापता हो गया था। यादव ने कहा कि 25 जनवरी को सड़क हादसे में बलजिंदर की मौत हो गयी और इस संबंध में मामला दर्ज है। उन्होंने कहा कि गाजीपुर पुलिस ने शव को शवगृह में रखवा दिया। इसकी सूचना मृतक के परिवार को दो फरवरी को मिली।

अधिकारी ने कहा कि बृहस्पतिवार को परिजन, शव को लेकर पीलीभीत अपने गांव पहुँचे। पुलिस अधीक्षक के अनुसार परिजन शव को तिरंगे में लपेट कर अंतिम संस्कार के लिए ले गए। तिरंगे मे लपेट कर शवयात्रा ले जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वीडियो के आधार पर सेरामऊ पुलिस ने मृतक के भाई गुरविंदर सिंह और मां जसवीर कौर सहित एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static