गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंजा यूपी का ये जिला, एक की मौत और दर्जनों हुए घायल

punjabkesari.in Sunday, Sep 17, 2017 - 05:20 PM (IST)

प्रतापगढ़ः यूपी के प्रतापगढ़ जिले में पानी की निकासी को लेकर 2 पक्षों में खूनी संघर्ष हुआ। पूरा मांधाता इलाका गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठा। बीहड़ जंगल के गांव में गोली लगने से एक युवक की मौत हो गई जबकि 4 की हालत नाजुक है।

पत्थरबाजी के साथ चली गोलियां 
जानकारी के मुताबिक गांव में प्रधानी के चुनाव के बाद से ही ग्राम प्रधान रियाज से राजनैतिक दुश्मनी बढ गई थी। सुबह पड़ोसी मुनीर से इस बात को लेकर विवाद हुआ कि नाली में पानी भरा है और जल निकासी नहीं हो पा रही है। मामला बढ़ा तो मारपीट की नौबत आ गई। दोनों ओर से पत्थर चलने लगे।

गोली लगने से गिरने लगे लोग
देखते ही देखते असलहे निकल आए और गोलियों की तड़तड़ाहट से इलाका दहल उठा। ग्रामीण बताते हैं कि दर्जनों राउण्ड फायरिंग हुई। गोलीबारी में ग्राम प्रधान रियाज के भतीजे अनवर को गोली लगी तो उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया लेकिन गोलियां चलती रही और प्रधान पक्ष के चार लोगों को गोली लग गई। गोली लगने से प्रधान के भाई निजाम, जीशान, साहिल और एक महिला घायल लहूलुहान होकर जमीन पर लुढ़क गई।

गांव में मातम और दहशत 
वहीं गोलीबारी जब बंद हुई तो घायलों को अस्पताल ले जाया गया । हालत नाजुक होने पर चारों घायलों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। घंटो बाद पुलिस पहुंची लेकिन तब तक गांव में मातम और दहशत घर कर चुकी थी। मामले में थानाध्यक्ष एमपी सिंह ने बताया कि फायरिंग दोनों पक्षों में हुई है। जांच की जा रही है। कड़ी कार्रवाई की जाएगी ।