तबलीगी जमात के आयोजक मौलाना साद की तलाश में UP-दिल्ली पुलिस ने की छापामारी

punjabkesari.in Wednesday, Apr 01, 2020 - 03:59 PM (IST)

लखनऊः दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात के एक धार्मिक कार्यक्रम ने देश में कोरोना वायरस को लेकर हड़कंप मचा दिया है। इस कार्यक्रम में कोरोना पॉजिटिव भी शामिल ते जिस वजह से यह स्थान अब वायरस के प्रसार का केंद्र बन गया है। उत्तर प्रदेश के 19 जिलों से लगभग 157 लोग इस कार्यक्रम में शामिल हुए थे। वहीं आयोजक मौलाना मोहम्मद साद की तलाश UP और दिल्ली पुलिस कर रही है।

तबलीगी जमात के आयोजक मौलाना मोहम्मद साद का एक ऑडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह कोरोना संक्रमण को साजिश बताते हुए कह रहा है कि क्या तुम मौत से भाग जाओगे? कौन सी ऐसी जगह है जहां तुम अल्लाह के निजाम और कुदरत के दायरे से निकल जाओगे? इस दौरान कुछ लोग पीछे से खांसते हुए भी सुनाई दे रहे हैं। मौलाना साद कहते सुनाई देते हैं कि ये ख्याल बेकार है कि मस्जिद में जमा होने से बीमारी पैदा होगी, मैं कहता हूं कि अगर तुम्हें यह दिखे भी कि मस्जिद में आने से आदमी मर जाएगा तो इससे बेहतर मरने की जगह कोई नहीं है।

बता दें कि दिल्ली में जमात के मुख्यालय में 1 से 15 मार्च के बीच मरकज में 2000 लोग ठहरे थे। जिनमें UP के 157 लोग शामिल थे। रविवार से अब तक 1,548 लोगों को अस्पताल पहुंचाया गया है। इनमें से 441 में कोरोना के लक्षण मिले हैं। सभी तरह के कार्यक्रमों पर रोक के सरकारी आदेशों को न मानकर मरकज में सैकड़ों लोगों को रखने के मामले में क्राइम ब्रांच ने तबलीगी जमात के मौलाना साद समेत कई लोगों पर FIR दर्ज की है। दिल्ली और यूपी पुलिस मौलाना साद की तलाश में छापेमारी कर रही है।

 

 

 

Ajay kumar