UP: गाजीपुर को गाधिपुरी करने की उठी मांग, डिप्टी CM को सौंपा ज्ञापन

punjabkesari.in Friday, Feb 28, 2020 - 04:09 PM (IST)

गाजीपुर: भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश सह मीडिया प्रमुख नवीन श्रीवास्तव  एवं स्थानीय लोगों ने डिप्टी सीएम केशव मौर्य से मिल गाजीपुर जिले नाम बदल कर गाधिपुरी करने की मांग की है। स्थानीय लोगों का कहना है कि मुस्लिम आक्रांता मोहम्मद बिन तुगलक के सिपहसालार सैयद मसूद अल हुसैनी ने हिंदू राजा मांधाता को हराकर इस पर कब्जा कर लिया था।  इस जीत के बाद उसे गाजी की उपाधि से नवाजा गया।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्यकाल संभालने के बाद कई जिलों के नाम  को बदला है। अब देखना है कि गाजीपुर स्थानीय लोगों और नेताओं की तरफ से लगातार उन जिलों का नाम बदलकर पुराना गौरव वापस करने की मांग की जा रही है। क्या इस मांग को सरकार पूरा करती है। भाजपा के वरिष्ठ नेता व प्रवक्ता नवीन श्रीवास्तव ने गाजीपुर का नाम गाधिपुरी करने की मांग की है। उन्होंने इस संम्बन्ध में प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य से अनुरोध किया है। उनहोंने कहा कि बीजेपी सरकार बनने के बाद जिस तरह से प्राचीन गौरव और संस्कृति का मान बढ़ाने का काम किया जा रहा है। हमें उम्मीद है कि गाजीपुर को भी अपना पुराना गौरवशाली नाम गाधिपुरी मिलेगा।
  
हालांकि नाम बदलने की ये सियासत विपक्ष को बिल्कुल रास नहीं आ रही है । विपक्ष ने आरोप लगाया कि यह सरकार केवल नाम बदले का काम कर रही है।  विकास का काम हो नहीं रहा है। सरकार केवल हिन्दू-मुस्लिम के मुद्दे पर लोगों को भटका  रही है। प्रदेश की जनता परेशान है।

Ajay kumar