सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम के लिए यूपी DGP ने दिए अधिकारियों को निर्देश

punjabkesari.in Thursday, Sep 26, 2019 - 10:59 AM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ओपी सिंह ने कथित आतंकी धमकी एवं आगामी त्यौहारों को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए सुरक्षा व्यवस्था के पुखता बन्दोबस्त तथा आपदा प्रबन्धन के सम्बन्ध में अधिकारियों को निर्देशित किया है।

सिंह ने बुधवार को राज्य के सभी जोनल अपर पुलिस महानिदेशकों के साथ अपराध, कानून व्यवस्था एवं पुलिस प्रबन्धन के संबंध में पुलिस मुख्यालय में कानून व्यवस्था की बैठक में सुरक्षा व्यवस्था को और अधिक प्रभावी एवं सुद्दढ़ बनाने के लिये निर्देश दिए। उन्होंने कथित धमकी के मद्देनजर महत्वपूर्ण स्थानों के साथ रेलेवे स्टेशनों और भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर विशेष चौकसी बरतने के भी निर्देश दिए।

सिंह ने कहा कि किसी भी प्रकार की पब्लिक वायलेन्स की घटना घटित न होने पाए, इस सम्बन्ध में कार्ययोजना के तहत प्रभावी कारर्वाई सुनिश्चित की जाये। सोशल मीडिया के सभी प्लेटफार्मों की सघन मानीटरिंग करते हुए सामाजिक एवं धार्मिक विद्धेष उत्पन्न करने वाली खबरों एवं फेक न्यूज, अफवाहों का तत्काल खण्डन किया जाये तथा फेक न्यूज/अफवाह फैलाने वाले तत्वों को चिन्हित कर उनके विरूद्ध विधिक कारर्वाई सुनिश्चित की जाये।

उन्होंने कहा कि आगामी त्यौहारों को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए त्यौहार सुरक्षा के कड़े बन्दोबस्त तथा आपदा प्रबन्धन के सम्बन्ध में भी सभी को निर्देशित किया गया। बैठक में अपराध, कानून-व्यवस्था एवं पुलिस प्रबन्धन से सम्बन्धित प्रासंगिक बिन्दुओं पर समीक्षा बैठक की।

Tamanna Bhardwaj