UP DGP मुकुल गोयल बोले- सुरक्षा एजेंसियों के बेहतर तालमेल से दबोचे जा सके आतंकवादी

punjabkesari.in Thursday, Sep 16, 2021 - 05:33 PM (IST)

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (DGP) मुकुल गोयल (Mukul Goyal) ने कहा कि सुरक्षा एजेंसियों के बेहतर तालमेल का ही परिणाम रहा कि आतंकी अपने मंसूबे में सफल नहीं हुए और उन्हे समय रहते गिरफ्तार किया जा सका। गोयल गुरूवार को यहां संवादाताओं से कहा कि अभिसूचना तंत्र को और अधिक मजबूत किया जा रहा है, जिससे भविष्य में भी किसी प्रकार की अनहोनी घटना नहीं होने पाए। गिरफ्तार आतंकवादियों के कब्जे से आईईडी बरामद की गयी है। 
दिल्ली पुलिस, उत्तर प्रदेश पुलिस समेत अन्य सभी सुरक्षा एजेंसियों के बेहतर तालमेल का ही परिणाम है कि आतंकी अपने मंसूबे में सफल नहीं हो सके और उन्हे समय से पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया।

मैनपुरी मामले पर डीजीपी ने कहा...
मैनपुरी की छात्रा के दुष्कर्म और हत्याकांड सुनवाई के मामले में उच्च न्यायालय में उपस्थित हुए डीजीपी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों से पूछताछ जारी है और इसके और बेहतर परिणाम सामने आने की उम्मीद है। गौरतलब है कि दिल्ली की स्पेशल सेल से मिली खुफिया रिपोर्ट के आधार पर आतंक निरोधी दस्ते (एटीएस) ने प्रयागराज में मंगलवार को आईएसआई से जुडे आतंकी जीशन की गिरफ्तारी के मिले इनपुट के आधार पर बुधवार को एक और आतंकी मोहम्मद ताहिर उर्फ मदानी को गिरफ्तार किया गया।

डीजीपी ने एक सवाल के जवाब में स्वीकार किया कि मैनपुरी में छात्रा के साथ दुष्कर्म और हत्या के मामले में कुछ अधिकारियों और कर्मचारियों की कार्रवाई लचर रही जिनके खिलाफ कारर्वाई की गयी। मैनपुरी के तत्कालीन घटना के निरीक्षक लेबल के विवेचक, क्षेत्राधिकारी पर्यवेक्षण अधिकारी और एडिशनल एसपी को निलंबित कर दिए गये हैं। न्यायालय के सामने पुलिस ने पूरी बातें रख दी है। न्यायालय का जैसे आदेश होगा, उसका पालन किया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static