यूपी DGP ने बताई पूरे देश को भयभीत कर देने वाले औरैया हादसे की असली वजह

punjabkesari.in Saturday, May 16, 2020 - 06:14 PM (IST)

लखनऊः औरैया हादसे को लेकर पूरा देश अचंभित है। हादसे में 24 मजदूरों की मौत हृदयविदारक है। इसको लेकर विपक्ष योगी सरकार को घेरे में ले रहा है। हालांकि योगी सरकार ने मृतक मजदूरों के परिजनों को मुआवजे का भी ऐलान किया है। इस पर यूपी के डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने बताया कि शुरुआती जांच में ट्रॉलर के ड्राइवर के नींद में आने से हादसे का पता चला है।

डीजीपी ने बताया कि हादसे में शामिल ट्रॉलर और डीसीएम जिस बॉर्डर से दाखिल हुए, वहां के थानेदार सस्पेंड कर दिए गए हैं। ये दोनों वाहन यूपी में कैसे दाखिल हुए? इसकी जांच हो रही है। उन्होंने कहा कि हर हालत में ऐसी दुर्घटनाओं को रोका जाएगा। उन्होंने अपील की कि व्यावसायिक वाहनों पर ऊपर चढ़कर लोग न चलें. बड़ी तादाद में लोग बार्डर एरिया से यूपी में आ रहे हैं।

एचसी अवस्थी ने कहा कि बस, ट्रेन चलाने की व्यवस्था की जा रही है। शासन के निर्देशों के उल्लंघन पर थानेदारों पर कार्रवाई की गई है। झांसी, महोबा बॉर्डर पर ट्रेन चलाने की तैयारी चल रही है। ट्रेन के लिए अपर मुख्य सचिव, गृह अवनीश अवस्थी केंद्र सरकार से संपर्क में हैं। श्रमिक या बार्डर पर आने वालों की संख्या बहुत अधिक है। यूपी के हर बॉर्डर से हज़ारों लोग रोज़ यूपी में आ रहे हैं। करीब एक लाख लोग रोज़ यूपी में आ रहे हैं। 


 

Tamanna Bhardwaj