UP-DGP ने दी चेतावनी, लड़कों को घर में सिखाएं अनुशासन, वरना...

punjabkesari.in Thursday, Dec 07, 2017 - 03:37 PM (IST)

लखनऊः यूपी पुलिस के डीजीपी सुलखान सिंह ने एक युवती द्वारा पूछे गए सवाल पर तमाम अभिभावकों को एक नसीहत दी है, जिसमें उन्होंने घर में ही लड़कों को महिलाओं के सम्मान व अनुशासन में रहने की हिदायत दी है। इतना ही नहीं सुलखान ने चेताते हुए यहां तक कहा है कि यदि वह इस बात को ध्यान में नहीं रखते हो हम अपना कड़ा रुख अपनाकर सीखा भी सकते हैं।

दरअसल विमेन सेफ्टी वीक में एक युवती ने यूपी पुलिस से सवाल किया था कि लड़कियों को सेल्फ़ डिफ़ेन्स के बजाए लड़कों को सेल्फ़ डिसप्लिन क्यों ना सिखाएँ? जिसपर बुधवार को सुलखान ने अपना रुख स्पष्ट करते हुए अभिभावकों को नसीहत देने और महिलाओं के लिए सेल्फ डिफेंस जरुरी बताया है।

इसके साथ ही सुलखान ने अभिभावकों को स्‍पष्‍ट संदेश देते हुए यह भी कहा है अभिभावकों को अपने लड़कों को सेल्‍फ डिसिप्‍लिन सिखाना ही पड़ेगा, वरना अगर नियम तोड़े तो पुलिस की डिसिप्‍लिन सिखाने का तरीका थोड़ा सख्‍त होगा।

बता दें कि यूपी में योगी सरकार बनने के बाद से ही प्रदेश की पुलिस शोहदों और मनचले युवकों की धरपकड़ के लिए ऑपरेशन एंटी रोमियो चला रही है। यही नहीं महिलाओं में डायल 1090 सेवा को लेकर जागरूक करने के लिए कदम उठा रही है।