10 साल में कोई बड़ा पैकेज यूपी को नहीं मिला, सरकार ने सिर्फ सपना दिखाया- अखिलेश

punjabkesari.in Tuesday, Jul 30, 2024 - 02:38 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पूर्व मुख्यमंत्री सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लोकसभा में केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने का कि केन्द्रीय बजट में उत्तर प्रदेश की अनदेखी की गई है। सरकार ने सिर्फ बड़े-बड़े सपने दिखाए। 10 साल में यूपी को कोई पैकेज नहीं मिला है। इस बजट में यूपी के लिए कुछ नहीं दिया गया। देश की जनता नाराज है जिसका असर लोकसभा चुनाव के नतीजों में दिखाई पड़ा।  केन्द्र सरकार ने प्रदेश में बड़ा प्रोजेक्ट नहीं लगाया। यूपी के लोग नाराज हैं। सरकार ने कई सरकारी संस्थानों को निजी हाथ में दे दिया है। 

 यूपी में कोई बड़ा ​​प्रॉजेक्ट नहीं मिला
अखिलेश ने कहा कि यूपी के जो परिणाम आए हैं, उसमें दिखाई दे रहा है कि आपने कितना काम किया है? जहां हारे ही नहीं हैं, सीटें ही कम नहीं हुई हैं। देश के प्रधानमंत्रीजी भी वोट से हारे हैं। जिन्होंने 10 लाख का टार्गेट बनाया था, कितने से जीते? आगे अखिलेश ने शायरी करते हुए कहा- वो झूठ बोल रहा था, मैं ऐतबार न करता तो क्या करता। अखिलेश ने कहा कि 'आपने बड़ा सपना दिखाया मेक इन इंडिया। यूपी से सबसे ज्यादा लोकसभा के सांसद चुने जाते हैं। हमें कोई बहुत बड़ा प्रॉजेक्ट नहीं मिला। अखिलेश ने कहा ये सरकार ज्यादा दिन चलने वाली नहीं है। हमारी सरकार बनी तो अध्योध्या का विकास करेंगे। 

  10 साल में कोई आईआईटी नहीं मिली
धानमंत्री जी मिले हमें। कोई बड़ा प्रोजेक्ट मिला हो अगर 10 साल में कोई आईआईएम मिला हो, कोई आईआईटी मिली हो।'सपा मुखिया ने कहा,'जो दो एम्स आए हैं। रायबरेली की एम्स के लिए सपा सरकार ने जमीन दी थी। गोरखपुर में भी सपा सरकार ने जमीन दी थी। जो एम्स आएं हैं क्या वहां कोई पर्याप्त इलाज मिल पा रहा है?'

ये भी पढ़ें:-  वायनाड में भूस्खलन से तबाही, 43 लोगों की मौत; मायावती ने सरकार से की मदद की अपील

Mayawati News: केरल के वायनाड जिले में मंगलवार सुबह भारी बारिश के बीच मैप्पडी के पास पहाड़ी इलाकों में बड़े पैमाने पर भूस्खलन होने से एक बड़ा हादसा हो गया है। इस हादसे में करीब 43 लोगों की मौत हो गई है और सैकड़ों लोगों के फंसे होने की आशंका है। बचाव कार्यों के लिए एनडीआरएफ और सेना सहित कई एजेंसियों को तैनात किया गया है। इस हादसे पर बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने गहरा दुख जताया है। साथ ही उन्होंने केन्द्र व राज्य सरकार से मदद की अपील की है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static