यूपीः शहीद BSF जवान की बेटी के शादी में अचानक पहुंचे DM, किया कन्यादान

punjabkesari.in Thursday, Dec 03, 2020 - 12:27 PM (IST)

देवरियाः उत्तर प्रदेश देवरिया जिले में अनोखी पहल देखने को मिली है। जहां मृतक BSF जवान के बेटी की शादी में जिलाधिकारी अमित किशोर देर रात अचानक पहुंच गए। उन्होंने जवान की बेटी का कन्यादान किया और नव दम्पति को आशीर्वाद भी दिया। इस विवाह समारोह में डीएम की पत्नी भी मौजूद रही। बता दें कि सलेमपुर तहसील क्षेत्र के मझौलीराज कस्बे के रहने वाले अजय कुमार BSF के 88 वीं बटालियन में तैनात थे। जम्मू-कश्मीर के उधमपुर जिले में 25 अगस्त 2018 को एक घटना के दौरान उनकी मौत हो गयी थी।

मृतक जवान की लड़की शिवानी रावत ने डीएम अमित किशोर को एक भावुक पत्र लिखा जिसमें इस बात की जिक्र किया कि वह सपरिवार सहित उनका कन्यादान करें। डीएम को इस पत्र ने लङकी के घर जाने को विवश कर दिया…जिसके बाद डीएम अपनी वाइफ के साथ मृतक जवान के घर पहुंच गए और उन्होंने नवदंपत्ति को वह सब कुछ दिया जो एक पिता अपनी बेटी के विदाई के दौरान देता है। जब डीएम अपने परिवार सहित लड़की के घर पहुंचे तो घर वालों में खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

वहीं दुल्हन ने बताया कि मैंने डीएम को एक पत्र लिखा था कि मेरे शादी के समय मेरा कन्यादान डीएम करे तो आज डीएम सर मेरे घर आकर हम सब का मनोबल बढ़ाया और मेरा कन्यादान किया हम सब बहुत खुश है।

 

 

Moulshree Tripathi