UP: होली के रंग में ना पड़े भंग, खादर क्षेत्र में ड्रोन से पुलिस तलाश रही शराब तस्करों के अड्डे

punjabkesari.in Friday, Mar 03, 2023 - 10:06 PM (IST)

मुजफ्फरनगर: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद की पुलिस इन दिनों होली के पर्व को ध्यान में रखते हुए ड्रोन कैमरों की मदद से खादर क्षेत्र के जंगल में चैकिंग अभियान चला रही है। बता दें की जनपद के खादर क्षेत्र में बड़े पैमाने पर अवैध शराब बनाने का काम होता चला आ रहा है। जिसको लेकर समय समय पुलिस इस क्षेत्र में अवैध शराब पर प्रभारी कार्यवाही भी करती रही है।
PunjabKesari
दरअसल, भोपा थाना क्षेत्र स्थित सोलानी नदी के खादर क्षेत्र के जंगल मे उत्तराखंड की सीमा पर स्थित गांवों में पुलिस ने शुक्रवार को कच्ची शराब के खिलाफ अभियान चलाते हुए ड्रोन कैमरों की सहायता से चिन्हित किये गए जंगल को खंगाला। जानकारी के मुताबिक़ सीओ भोपा राम आशीष यादव द्वारा भारी पुलिस फ़ोर्स के साथ चलाये गये इस सर्च अभियान में पुलिस ने ट्रैक्टर ट्रॉली के द्वारा नदी को पार कर दूर दराज स्थानों पर स्थित अलमावाला, जिन्दावाला, डुंडी घाट, मजलिसपुर तौफ़ीर, महाराज नगर, खैर नगर आदि गांवों में पहुँचकर संदिग्धों के घरों पर दबिश भी दी लेकिन कोई क़ामयाबी फिलहाल पुलिस के हाथों नहीं लगी।
PunjabKesari
आपको बताते चलें की इस खादर क्षेत्र में कच्ची शराब बनाकर उसकी बड़े पैमाने पर तस्करी करने के मामले पूर्व में प्रकाश में आते रहे हैं। जिनपर पुलिस द्वारा समय समय पर प्रभावी कार्रवाई भी की जाती रही है और अब होली के त्यौहार को दृष्टिगत रखते हुए पुलिस अलर्ट मोड़ पर आ गयी है। जिसके चलते अब इस क्षेत्र को पुलिस ड्रोन कैमरों की मदद से खंगाल रही है। इस अभियान को लेकर सीओ भोपा राम आशीष यादव ने बताया की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मुजफ्फरनगर एवं पुलिस अधीक्षक ग्रामीण महोदय के निर्देशन में अवैध शराब के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के अंतर्गत आज थाना भोपा अंतर्गत उत्तराखण्ड बॉर्डर से लगे गंगा खादर क्षेत्र में भारी पुलिस बल के साथ एवं ड्रोन कैमरों के माध्यम से अवैध शराब के खिलाफ निगरानी का अभियान चलाया गया। जिसमे अवैध शराब में संलिप्त अभियुक्तों के यहां दबिश दी गई। आगे भी यह अभियान जारी रहेगा और ये सारी कार्यवाही आगामी होली के त्यौहार के दृष्टिगत की जा रही है। किसी भी स्थिति में अवैध शराब की बिक्री एवं निष्कर्षण पर प्रतिबंध लगाया जायेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static