UP: स्टेज पर तना खड़ा रह गया दुल्हा, पुलिस ने नहीं डालने दी गले में जयमाला, जानिए वजह?

punjabkesari.in Friday, Dec 11, 2020 - 05:51 PM (IST)

बरेली: उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में चाइल्डलाइन की टीम के हस्तक्षेप से नाबालिग दूल्हे के गले में जयमाल नहीं पड़ सकी। चाइल्ड लाइन प्रभारी कुसुम ठाकुर ने शुक्रवार को बताया कि दूल्हे के एक रिश्तेदार ने चाइल्ड लाइन को सूचना दी थी कि लड़के की उम्र केवल 16 साल है और लड़की उससे चार साल बड़ी है, की शादी हो रही है। कुसुम अपने साथियों को लेकर गुरुवार शाम नवाबगंज कोतवाली पहुंची और पुलिस को मामले से अवगत कराया।

PunjabKesari
जयमाला डालने के लिए दुल्हा-दुल्हन स्टेज पर खड़े थे कि...
कुंद्रा कोठी चौकी इंचार्ज सुरेश पाल सिंह ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की, उन्होंने थाने में मौजूद टीम को कॉल करके बताया कि जन्म प्रमाण पत्र के हिसाब से लड़के की उम्र 21 साल है। तब पुलिस मामला रफा-दफा कर के लौट आयी। गांव में आनन-फानन बारात निकाली गई और चाइल्डलाइन की टीम भी पीछे लग गई। उन्होंने बताया कि टीम देर रात बरेली जिले की बहेड़ी कोतवाली पहुंची और कोतवाली प्रभारी पंकज को घटना क्रम की जानकारी दी। उन्होंने टीम के साथ पुलिस भेजी तो बारात की दावत चल रही थी और दरवाजे की रस्म हो चुकी थी, जयमाला डालने के लिए दुल्हन स्टेज पर खड़ी थी हुए दूल्हा तना हुआ जयमाल डलवाने को खड़ा था।       

पुलिस ने दोनों पक्षों को बुलाकर लड़के के नाबालिग होने की बात बताई
इस बीच चाइल्ड लाइन टीम के साथ पुलिस पहुंची तो बरात में रंग में भंग पड़ गया तब पुलिस ने दोनों पक्षों को बुलाकर लड़के के नाबालिग होने की बात बताई। लड़का पक्ष ने पहले तो विरोध किया, चाइल्ड लाइन टीम ने जब दूसरा वास्तविक प्रमाण पत्र दिखाया, जिसमें लड़के की उम्र वास्तविक उम्र 16 साल बताया तो घर वालो को सांप सूंघ गया। पुलिस ने शादी रुकवा दी है।

पुलिस की वजह से बारात गांव से हुई वापस
चाइल्ड लाइन प्रभारी ने कहा कि नवाबगंज पुलिस मामले को टाला जिसके चलते बारात गांव से निकल गई। चाइल्डलाइन को दोनों पक्षों ने लिख कर दिया है कि वह मामले का निस्तारण ना होने तक शादी नहीं करेंगे और बाल कल्याण समिति के सामने पेश होकर अपना पक्ष बताएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static