वक्त-वक्त की बात, मुलायम के बगैर जारी हुआ सपा का चुनाव घोषणापत्र

punjabkesari.in Sunday, Jan 22, 2017 - 01:36 PM (IST)

लखनऊ: इसे वक्त का तकाजा कहें या कुछ और लेकिन यह कटुसत्य है कि आज मुलायम सिंह यादव के बगैर समाजवादी पार्टी (सपा) का चुनाव घोषणापत्र जारी हुआ। शायद यह पहला मौका होगा जब मुलायम सिंह यादव की गैरमौजूदगी में समाजवादी पार्टी (सपा) का चुनाव घोषणापत्र जारी हुआ। पांच नवम्बर 1992 को स्थापित सपा में अभी तक यादव ने ही घोषणापत्र जारी किए लेकिन 17वीं राज्य विधानसभा चुनाव के लिए घोषणापत्र जारी होने के समय मुलायम सिंह यादव और उनके छोटे भाई शिवपाल सिंह यादव मौजूद नहीं थे।

मुलायम-शिवपाल की गैरमौजूदगी रही चर्चा का विषय
सपा के वरिष्ठ नेता मोहम्मद आज़म खान मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के साथ मंच तक आए लेकिन पल भर रुकने के बाद वह वापस चले गए। बताया गया कि खान ‘नेताजी’ को मनाने गए थे, लेकिन करीब 2 घंटे तक चले कार्यक्रम में न खान लौटकर आए और न ही मुलायम सिंह यादव आए। मुलायम सिंह यादव और शिवपाल सिंह यादव की गैरमौजूदगी चर्चा का विषय रही।

मौके पर ये मंत्री और विधायक थे मौजूद
माना जा रहा है कि हाल ही में सपा में हुए बवाल की वजह से दोनों ही घोषणापत्र जारी होने के समय नहीं आए। दोनों की गैरमौजूदगी की छाप समारोह में भी दिखाई दी। वहां मौजूद नेताओं के चेहरों पर वह चमक नहीं दिखी जो आमतौर पर सपा नेताओं में दिखाई पडती है, हालांकि कार्यक्रम स्थल पार्टी कार्यालय में मौजूद युवाओं ने बीच-बीच में अखिलेश यादव के समर्थन में नारे लगाते दिखे। इस अवसर पर मुख्यमंत्री की पत्नी और सांसद डिम्पल यादव, पंचायती राज मंत्री रामगोविन्द चौधरी समेत कई मंत्री और विधायक मौजूद थे।

UP Latest News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें