अखिलेश को बड़ा झटका, मुलायम-शिवपाल के करीबी विधायक ने अपने समर्थकों सहित दिया इस्तीफा

punjabkesari.in Friday, Jan 27, 2017 - 03:11 PM (IST)

इटावा: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के गृह जिले जिला इटावा की सदर सीट से विधायक रघुराज सिंह शाक्य ने समर्थकों के साथ समाजवादी पार्टी से इस्तीफा दे दिया। शाक्य ने इस्तीफा देने के बाद यहां कहा कि वह नेताजी के कथित अपमान को लेकर के कारण पार्टी से इस्तीफा दे रहे हैं । उनका साफ तौर पर कहना है कि मुलायम सिंह यादव का जिस ढंग से अपमान किया गया वह किसी भी सूरत में काबिले बर्दाश्त नहीं है।

मुलायम-शिवपाल के करीबी रघुराज सिंह शाक्य
शाक्य शिवपाल समर्थक माने जाते हैं। उनकी यह मोर्चाबंदी अखिलेश समर्थकों का कितना राजनीतिक नुकसान कर पाएगी यह तो चुनाव के बाद ही पता चलेगा लेकिन फौरी तौर पर यही कहा जा सकता है इटावा और इटावा के आसपास शिवपाल समर्थक समाजवादी पार्टी का बड़ा नुकसान करने की जुगत में है ताकि समाजवादी पार्टी के नेतृत्व को यह बता सके कि उनकी ताकत आज भी किसी भी शक्लो-सूरत में कम नहीं हुई है।

चुनाव लड़ने का कोई इरादा नहीं- शाक्य
इटावा सदर सीट पर रघुराज सिंह शाक्य का टिकट काटकर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रोफेसर रामगोपाल यादव के भरोसेमंद और करीबी नगर पालिका परिषद के चेयरमैन कुलदीप गुप्ता संटू को दे दिया है इसी वजह से रघुराज सिंह शाक्य और उनके समर्थक बेहद खफा नजर आ रहे हैं और लगातार मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं चुनाव लड़ने से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि उनका इरादा चुनाव लड़ने का कदापि नहीं है। वह चुनाव नही लड़ेंगे उनके खूून में समाजवादी पार्टी बसी हुई है।

UP Political News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें