रविवार को लखनऊ में प्रेस कांफ्रेंस और रोड शो करेंगे राहुल-अखिलेश

punjabkesari.in Saturday, Jan 28, 2017 - 08:46 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में चुनावी गठजोड़ के बाद सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी रविवार को संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करेंगे। पहली बार कांग्रेस और सपा के बीच चुनाव से पूर्व गठबंधन हुआ है।

सम्मेलन से दोनों पार्टियों को बल मिलेगा और चुनाव में जबर्दस्त मदद
सपा के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि मीडिया से बातचीत की जगह और समय अभी तय किया जाना है। इस बीच दोनों ही दलों के सूत्रों ने बताया कि संयुक्त संवाददाता सम्मेलन से दोनों पार्टियों को बल मिलेगा और चुनाव में जबर्दस्त मदद मिलेगी।  उन्होंने कहा कि इससे पहले राहुल और अखिलेश को 22 जनवरी को संवाददाता सम्मेलन कर संयुक्त रूप से गठजोड़ का एेलान करना था लेकिन बाद में दोनों पार्टियों के राज्य अध्यक्ष सपा के नरेश उत्तम एवं कांग्रेस के राज बब्बर ने मीडिया से बात की।

403 में से 105 सीटों पर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस
पार्टी के भीतर के लोगों का कहना है कि संयुक्त रैलियों के लिए भी योजना बन रही है। उनका कहना है कि संयुक्त संवाददाता सम्मेलन से मतदाताआें के मन में गठजोड़ को लेकर संशय दूर होगा। अमेठी और रायबरेली में विधानसभा सीटों को लेकर चल रही खींचतान पर सपा नेता ने कहा कि रविवार तक सब कुछ ठीक हो जाएगा। गठजोड़ के तहत 403 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस 105 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। शेष सीटों पर सपा के प्रत्याशी उम्मीदवार होंगे।

UP Breaking News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें