पहले ‘रोड शो’ और फिर ‘जनसभा’ के जरिए राहुल-अखिलेश ने किया शक्ति प्रदर्शन

punjabkesari.in Monday, Jan 30, 2017 - 08:58 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी में सपा-कांग्रेस के गठजोड़ के बाद संभवत: ‘शक्ति प्रदर्शन’ के रूप में किया गया राहुल गांधी और अखिलेश यादव का ‘रोड शो’ जब पुराने लखनऊ में एक जनसभा में तब्दील हुआ तो उत्साह से लवरेज नजर आए दोनों ही नेताआें ने भाजपा और बसपा को सत्ता में आने से रोकने तथा विकास की राजनीति करने का संकल्प दोहराया।

रोड शो कर रहे वाहन से किया जनता को संबोधित
राहुल ने चिर परिचित अंदाज में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर आरोप मढ़ा कि वह चंद अमीर घरानों के लिए काम कर रहे हैं। उन्होंने इस कड़ी में विजय माल्या और ललित मोदी के नाम लिया और कहा कि अमीरों के काले धन को मोदी सरकार ने नोटबंदी के जरिए सफेद किया जबकि गरीब जनता की कमर तोड दी। एेतिहासिक घंटाघर के सामने तंग सडकों पर इतनी भीड़ जमा हो गई कि कांग्रेस उपाध्यक्ष और सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुख्यमंत्री भाषण के लिए बनाए गए मंच तक पहुंच ही नहीं पाए और जिस वाहन से वे रोड शो कर रहे थे, वहीं से जनता को संबोधित किया। इस दौरान वहां उपस्थित भीड़ में अचानक अफरातफरी मच गई और पुलिस एवं सुरक्षाबलों को भीड़ नियंत्रित करने के लिए खासी मशक्कत करनी पड़ी।

नोटबंदी के फैसले को लेकर पीएम मोदी पर बोला हमला
राहुल ने प्रधानमंत्री मोदी पर हमला जारी रखते हुए कहा कि नोटबंदी के फैसले से उन्होंने देश की अधिसंख्य आबादी को काफी तकलीफ दी है जबकि चंद अमीरों की जेबें भरी हैं और उनके काले धन को सफेद किया है। अखिलेश ने किसान, गरीब और नौजवानों के लिए काम जारी रखने की बात दोहराते हुए कहा कि वह विकास के एजेण्डे को आगे बढ़ाएंगे। जनसभा के दौरान कांग्रेस और सपा के वरिष्ठ नेता, विधायक एवं सांसद मंच पर मौजूद थे। भाषण समाप्त करने के बाद राहुल और अखिलेश उसी वाहन से सभास्थल से रवाना हो गए, जिस पर उन्होंने रोड शो किया था।

UP Political News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें