चुनाव से पहले SP और BSP को दी BJP ने मात

punjabkesari.in Tuesday, Dec 27, 2016 - 08:17 AM (IST)

आगरा: यूपी विधानसभा चुनाव 2017 को लेकर पार्टियों से लेकर नेताओं तक में उछल-कूद मची हुई है। हाथरस के बसपा विधायक गेंदालाल ने पार्टी छोड़कर भाजपा का दामन थामा, तो फतेहाबाद के बसपा विधायक छोटेलाल वर्मा भी भाजपा में शामिल हो गए। वे लम्बे समय से भाजपा में जाने का प्रयास कर रहे थे, अंत में उन्हें सफलता मिल ही गई। उनके द्वारा स्थानीय नेताओं से जुगाड़ लगाने के बाद अब भाजपा में शामिल होने और टिकट पाने के लिए लखनऊ तक की दौड़ लगाई जा रही थी। बसपा का दामन झटक साइकिल की सवारी करने वाले फतेहाबाद के विधायक छोटेलाल वर्मा की अब कमल दल से नजदीकी बढ़ती दिख रही है।

साइकिल छोड़ भाजपा में शामिल हुए विधायक छोटेलाल
छोटे लाल वर्मा पूर्व में पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री व सांसद राम शंकर कठेरिया से मुलाकात भी कर चुके हैं। इस मुलाकात के बाद छोटेलाल वर्मा की भाजपा में आने की चर्चा जोरों पर शुरू हो गई थी, लेकिन स्थानीय भाजपा नेताओं के विरोध के चलते उनकी ज्वाइनिंग नहीं हो पाई थी। सपा ने फतेहाबाद से डॉ. राजेंद्र सिंह को प्रत्याशी बनाया है। ऐसे में छोटेलाल वर्मा चुनाव लड़ने के लिए जमीन तैयार कर रहे हैं। बसपा को छोड़ सपा का साथ देने के कारण बसपा से भी उन्हें टिकट नहीं मिल पा रही है। इसे देखते हुए छोलेलाल वर्मा के लिए भाजपा ही विकल्प बचता है इसलिए उनके द्वारा भाजपा का दामन थाम लिया गया।

छोटेलाल वर्मा को टिकट देने पर भाजपा को होगा फायदा
फतेहाबाद विधानसभा सीट की बात करें, तो यहां यू.पी. चुनाव 2012 में बसपा के छोटेलाल वर्मा और सपा के डॉ. राजेन्द्र सिंह के बीच कांटे का मुकाबला था। वहीं भाजपा प्रत्याशी की इस सीट पर जमानत जब्त हो गई थी। अब यदि भाजपा इस सीट पर छोटेलाल वर्मा को टिकट देती है, तो निश्चित तौर पर फायदा होगा।

UP Political News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें