मायावती ने तलब किए कॉ-ऑर्डिनेटर, बदले जाएंगे BSP प्रत्याशी

punjabkesari.in Wednesday, Nov 09, 2016 - 07:40 AM (IST)

आगरा: यूपी के तेजी से बदलते सियासी घटनाक्रम को लेकर बसपा सुप्रीमो मायावती चिंतित हैं। महागठबंधन की चर्चा के बाद बसपा हाईकमान ने 10 नवम्बर को अहम बैठक बुलाई है। यह बैठक बसपाइयों के लिए अहम इसलिए भी मानी जा रही है, क्योंकि बैठक में महत्वपूर्ण फैसले हो सकते हैं। बसपा सुप्रीमो मायावती इस बैठक में चुनावी तैयारियों को लेकर दिशा-निर्देश तो देंगीं, साथ ही मुस्लिम मतों को लेकर भी रणनीति बनाएंगी।

प्रत्याशियों पर मायावती ले सकती है फैसला
सूत्रों की मानें तो इस बैठक में कई प्रत्याशियों पर भी बसपा सुप्रीमो फैसला ले सकती हैं। बसपा सुप्रीमो की इस बैठक में यूपी चुनाव को लेकर चल रही महागठबंधन पर अहम चर्चा रहेगी। यदि ऐसा महागठबंधन तैयार होता है, तो बसपा की चुनावी रणनीति क्या होगी। 

इस विषय पर भी हो सकती है चर्चा
इस महागठबंधन से निपटने के लिए मौजूदा प्रत्याशी सक्षम रहेंगे या नहीं, या फिर किसी और मजबूत प्रत्याशी को उतारा जाए, इस पर भी चर्चा हो सकती है। यदि ऐसा हुआ तो बसपा से घोषित हो चुके कई प्रत्याशियों का यूपी विधानसभा चुनाव 2017 में बसपा के बैनर तले चुनाव मैदान में उतरने का सपना टूट जाएगा। 

यूपी में चल रही महागठबंधन की चर्चा 
बसपा से जुड़े नेताओं ने बताया कि बसपा सुप्रीमो की इस बैठक में पार्टी के सभी बड़े नेताओं और को-ऑर्डिनेटरों से उनके जिले के बारे में फीडबैक लिया जाएगा। यह फीडबैक होगा, अभी तक चले यूपी के सबसे बड़े सियासी कुनबे माने जाने वाले सपा में फैली रार के बाद जनता की सोच में आए परिवर्तन के बारे में। साथ ही चर्चा यह भी हो सकती है कि जो यूपी में महागठबंधन की चर्चा चल रही है, इससे क्या प्रभाव पड़ेगा और यदि ऐसा कुछ होता है, तो उससे बसपाई कैसे निपटेंगे।

UP Political News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें