अखिलेश के सिर पर मेरा हाथ, मैं करूंगा प्रचार

punjabkesari.in Saturday, Jan 21, 2017 - 10:18 AM (IST)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता मुलायम सिंह ने कहा है कि बेटे अखिलेश के सिर पर उनका हाथ भी है और आशीर्वाद भी है। यादव परिवार में अब सब कुछ ठीक-ठाक है। उन्होंने कहा कि अब वह पार्टी के लिए प्रचार में पूरी तरह से लगेंगे, यू.पी. में सपा सरकार की सबसे बड़ी सफलता यह है कि उसने मुसलमानों के मन से डर को दूर किया है।

परिवार में चल रही थकाऊ जंग अब खत्म हो चुकी
जानकारी के अनुसार इकोनॉमिक टाइम्स को दिए इंटरव्यू में मुलायम ने जोर देकर कहा कि परिवार में चल रही थकाऊ जंग अब खत्म हो चुकी है। मुलायम का यह रवैया यू.पी. में सपा के लिए काफी मायने रखता है, जहां विधानसभा चुनाव में वह सत्ता की मुख्य दावेदार है और भाजपा से उसका कड़ा मुकाबला है। राज्य में कुल 7 चरणों में होने वाले चुनाव की शुरूआत 11 फरवरी से हो रही है। मुलायम ने कहा, अब सब कुछ ठीक है, मेरा अखिलेश और बाकी सबको पूरा आशीर्वाद है कि वे फिर से सरकार बनाएं। सपा के पोस्टर पर मेरा चेहरा मौजूद है, और मैं प्रचार भी करूंगा। मुख्यमंत्री के रूप में अखिलेश के प्रदर्शन के सवाल पर उन्होंने कहा, जितना बढ़िया कर सकता है, उतना उसने किया। उसका इरादा हमेशा अच्छा काम करने का रहा है। आखिरकार वह मेरा बेटा है।

कांग्रेस को महात्मा गांधी के रास्ते को नहीं छोड़ना चाहिए
मुलायम ने दावा किया कि परिवार के भीतर छिड़ी लड़ाई से सपा के कोर वोटर्स पर कोई असर नहीं पड़ेगा। मुलायम ने कहा, ऐसे बहुत से लोग हाल ही में मेरे पास आकर मेरे साथ खड़े हुए जो पहले कभी नहीं आए थे। उन्होंने मुझे कहा कि लोग मुझे गुमराह कर रहे हैं कि मेरे साथ कोई नहीं है, हम सब आपके साथ हैं। इस बीच उन्होंने यू.पी. में सपा की मुख्य प्रतिद्वंद्वी मानी जा रही भाजपा को निशाना बनाते हुए कहा, वह डर का माहौल बना रही है। पार्टी दीन दयाल उपाध्याय की शिक्षा को भूल गई है। कांग्रेस को महात्मा गांधी के रास्ते को नहीं छोड़ना चाहिए और उसी तरह भाजपा को दीन दयाल उपाध्याय के रास्ते को नहीं भूलना चाहिए।

UP Latest News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें