सपा सुप्रीमो के टिकट बांटते ही पार्टी में मची भगदड़, इस नेता ने छोड़ी पार्टी

punjabkesari.in Friday, Dec 30, 2016 - 09:29 AM (IST)

आगरा: यूपी विधानसभा चुनाव में नेताओं का पार्टी छोड़ने का सिलसिला जोरों पर है। मुलायम सिंह के टिकट बांटने के 24 घंटे के अंदर ही पार्टी छोड़ने का सिलसिला शुरू हो गया है। फिरोजाबाद से सांसद अक्षय यादव के साथ लोकसभा चुनाव में जबरदस्त प्रचार करने वाले नेता मिश्रीलाल राजपूत ने सपा छोड़ कर भगवा ब्रिगेड ज्वाइन कर ली।

मिश्रीलाल राजपूत ने छोड़ी पार्टी
विधानसभा चुनाव में पार्टी के साथ राजपूत का जुड़ना भाजपाई वोट बैंक को बढ़ी ताकत मानकर चल रहे हैं। भाजपाई मिश्रीलाल राजपूत की वापसी से उत्साहित हैं।भाजपा ने लोकसभा चुनाव 2014 में प्रो. एस.पी. सिंह बघेल को फिरोजाबाद सीट से प्रत्याशी घोषित किया था। प्रो. बघेल के प्रत्याशी घोषित होते ही मिश्रीलाल राजपूत ने भाजपा छोड़ दी थी। उन्होंने समाजवादी पार्टी ज्वाइन कर ली। इसके बाद उन्होंने लोकसभा में अक्षय यादव के लिए जमकर चुनाव प्रचार किया।

चुनावों से पहले राजपूत का भाजपा ज्वाइन करना सपा को एक झटका
सपा को इस सीट पर मिली जीत का बड़ा श्रेय मिश्रीलाल राजपूत को जाता है।मिश्रीलाल राजपूत को कल्याण सिंह के करीबी के तौर पर जाना जाता है। भाजपा ब्रज क्षेत्र कार्यालय पर राजपूत और उनके समर्थकों को सांसद राजवीर सिंह राजू की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ग्रहण कराई गई। सपा के लिए चुनावों से पहले राजपूत का भाजपा ज्वाइन करना एक झटका माना जा रहा है।

UP Political News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें