UP Election 2022: ‘रोड नहीं तो वोट नहीं...’ भोजीपुरा में ग्रामीणों ने मतदान का किया बहिष्कार, मनाने पहुंचे अधिकारी

punjabkesari.in Monday, Feb 14, 2022 - 04:46 PM (IST)

बरेली: उत्तर प्रदेश में बरेली जिले के भोजीपुरा विधानसभा क्षेत्र के एक गांव में ग्रामीणों ने ‘रोड नहीं तो वोट नहीं' की नारेबाजी के साथ मतदान का बहिष्कार किया। जिले की नौ विधानसभा सीटों पर सोमवार को हो रहे मतदान के लिये सुबह सात बजे से ज्यादातर मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लंबी लाइनें लग गई थी। इस बीच विधानसभा भोजीपुरा स्थित मतदान केंद्र धनुआ भाग 83 पर लोगों ने ‘रोड नहीं तो वोट नहीं नारे' के साथ मतदान का बहिष्कार किया। जानकारी मिलने पर प्रशासनिक अधिकारी पहुंच गए, जनप्रतिनिधियों के समझाने के बाद करीब सात घंटे बाद मतदान शुरू हो पाया।

बरेली में 3804 मतदेय स्थल हैं। सभी मतदान केंद्रों पर सुबह से ही लाइन लगना शुरू हो गई थी लेकिन भोजीपुरा स्थित धनुआ गांव में भाग नंबर 83 मतदेय स्थल पर एकत्रित लोगों ने वोट डालने से मना कर दिया। उनका कहना था कि काफी समय से गांव में रोड निर्माण के लिए और शासन और जनप्रतिनिधियों से आग्रह किया जाता रहा है लेकिन इसका कोई परिणाम नहीं निकला, इसलिए रोड नहीं तो वोट नहीं नारे लगाते हुए मतदान नहीं किया।       

इस विधानसभा क्षेत्र में अन्य स्थानों पर भी लोगों ने आक्रोश जताया। उनका कहना था ट्रांसफार्मर फुंकने पर काफी दिनों तक बिजली गुल रहती है। जनप्रतिनिधियों से शिकायत करने पर काम नहीं होता है। विद्युत विभाग भी मनमानी करता है। प्रशासन और जनप्रतिनिधियों ने कहा कि 15 अप्रैल प्रस्तावित सड़क बनवा दी जाएगी। उधर, कैंट विधानसभा क्षेत्र में सपा प्रत्याशी सुप्रिया ऐरन ने ईवीएम पर सवाल उठाते हुए कहा कि मतदाता जागरूक रहें अन्यथा गड़बड़ी संभव है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static