UP Election 2022: झांसी में तीसरे चरण के मतदान के लिए पोलिंग पाटिर्यां रवाना, ये रहेगी प्रशासन की व्यवस्था

punjabkesari.in Saturday, Feb 19, 2022 - 07:25 PM (IST)

झांसी: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के तीसरे चरण में होने जा रहे मतदान के लिए झांसी जिले की चारों विधानसभाओं के लिए पोलिंग पाटिर्यां शनिवार को रवाना कर दी गयीं। जिले में मतदान से जुड़े सभी कार्य भोजला मंडी से किये जा रहे हैं और यही से जिला निर्वाचन अधिकारी सह जिलाधिकारी रविंद्र कुमार और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) शिवहरिमीणा ने स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव संपन्न् कराने के लिए सभी जरूरी दिशा निर्देश देते हुए 222- बबीना, 223- झांसी नगर, 224 -मऊरानीपुर एवं 225- गरौठा की पोलिंग पाटिर्यों को भोजला मण्डी से रवाना किया। सेक्टर और जोनल मजिस्ट्रेट व पुलिस अधिकारियों को भी पोलिंग पाटिर्यों के साथ रवाना किया।

उन्होंने प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र की पोलिंग पाटिर्यों से कहा कि 20 फरवरी को मतदान के दिवस मतदान केंद्र ध्रूमपान रहित क्षेत्र घोषित किया गया है। इसे अवश्य सुनिश्चित कर लिया जाए कि बूथ के आसपास धूम्रपान न हो। जिला निर्वाचन अधिकारी ने पोलिंग पर्सन को निर्देश देते हुए कहा कि अपने पोलिंग बूथ पर पहुंचते ही एक बार भ्रमण करना अवश्य सुनिश्चित कर लें और यदि बूथ के आसपास कहीं पर राजनीतिक दल एवं प्रत्याशियों के पोस्टर व बैनर आदि लगे हो तो उन्हें तत्काल हटवायें। किसी भी तरह से आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन न हो। उन्होंने पोलिंग पर्सन को सुझाव दिया कि क्षेत्र में भ्रमण करते हुए लोगों को शत-प्रतिशत मतदान करने के लिए बूथ पर आमंत्रित अवश्य करें, उन्हें विश्वास दिलाएं कि निडर और बेखौफ होकर अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें।

कुमार ने पोलिंग पर्सन को सुझाव दिया कि निर्वाचन बैग के सामान को अवश्य देख लें और दी गई सूची से उसका मिलान कर लें। पोलिंग बूथ पर सैनिटाइजर,हैंड क्लब्स और मास्क की भी उपलब्धता सुनिश्चित की गई है। मतदान के दिवस आने वाले सभी मतदाताओं को कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन कराते हुए ग्लब्स, सेनीटाइजर का इस्तेमाल कराया जाना अवश्य सुनिश्चित किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static