UP Election 2022: प्रियंका का योगी पर तंज, बोलीं- दूसरों को ठंडा करने के बारे में बात करने के बजाय रोजगार के अवसर पैदा करें

punjabkesari.in Thursday, Feb 10, 2022 - 06:59 PM (IST)

नोएडा/रामपुर: कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाद्रा ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की आलोचना की और कहा कि राज्य की भाजपा नीत सरकार को दूसरों को ठंडा करने के बारे में बोलने के बजाय रोजगार के अवसर पैदा करने चाहिए। बृहस्पतिवार को रामपुर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस महासचिव एवं पार्टी की उत्तर प्रदेश प्रभारी ने भारतीय जनता पार्टी नीत केंद्र सरकार पर गलत नीतियों के जरिए व्यापार और व्यवसाय को बर्बाद करने का भी आरोप लगाया।

प्रियंका ने आदित्यनाथ पर परोक्ष रूप से हमला करते हुए कहा, ‘‘वे कहा करते हैं, ‘गरमी निकाल देंगे',‘चरबी निकाल देंगे'। क्या ये मुद्दे लोगों को परेशान कर रहे हैं? मैं उनसे पूछना चाहती हूं कि जब वे पांच साल से सत्ता में हैं, (नौकरियों के लिए) रिक्तियां क्यों नहीं निकाल रहे हैं और रोजगार के अवसर क्यों नहीं पैदा कर रहे हैं ?'' उन्होंने मतदाताओं से नेताओं के भाषण सुनने और यह समझने की अपील की कि क्या वे लोगों के विकास एवं कल्याण के बारे में बातें कर रहे हैं , या अपने बारे में।

गांधी ने कहा, ‘‘सरकार ने क्या किया है, इसने पीएसयू (सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम) अपने दोस्तों को बेच डाले। नौकरियां पीएसयू से आती हैं। सभी छोटे एवं मंझोले व्यवसाय और विनिर्माण इकाइयां रोजगार सृजन करती हैं लेकिन सरकार ने नोटबंदी के जरिए इस क्षेत्र को कमजोर कर दिया। '' उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार की आर्थिक नीतियों ने आम आदमी पर चोट की, जबकि काला धन रखने वाले वाले अच्छा जीवन जी रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘नोटबंदी शुरूआती बिंदु था जहां से छोटे एवं मझोले कारोबारियों की बर्बादी शुरू हुई थी। इसके बाद, आप पर जीएसटी (माल एवं सेवा कर) थोप दिया गया और फिर आप कोविड-19 महामारी से प्रभावित हुए। भाजपा की केंद्र और राज्य, दोनों जगहों पर सरकारें हैं लेकिन उन्होंने आपको बचाने या आपको मजबूत करने के लिए कुछ नहीं किया। ''

कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘आज प्रधानमंत्री (नरेंद्र मोदी) कह रहे हैं कि कांग्रेस ने महामारी के दौरान यात्रा करने के लिए लोगों को मुफ्त टिकट दिये, वह हम पर संक्रमण फैलाने का आरोप लगा रहे हैं। आपको अवश्य उनकी सोच को समझना चाहिए। लाखों लोग पैदल सैकड़ों किमी यात्रा करने को मजबूर हुए थे और प्रधानमंत्री कहते हैं कि हमने लोगों की मदद कर गलत किया। '' प्रियंका ने आरोप लगाया कि सरकार ने लोगों की मदद नहीं की क्योंकि भाजपा गरीबों की नहीं, बल्कि पूंजीपतियों की सरकार है। उन्होंने कृषि के मुद्दों को लेकर भी केंद्र पर प्रहार किया। उन्होंने कहा कि किसानों के प्रदर्शन के चलते सरकार को तीन विवादास्पद कृषि कानून वापस लेने के लिए मजबूर होना पड़ा। राज्य में दूसरे चरण के विधानसभा चुनाव के तहत 14 फरवरी को पश्चिमी उप्र में रामपुर जिले की चार विधानसभा सीटों, चमरौआ, बिलासपुर, मिलक और रामपुर (सदर) में मतदान होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static