UP Election 2022: बेटे आदित्य के लिए जसवंतनगर सीट छोड़ सकते हैं शिवपाल यादव

punjabkesari.in Monday, Jan 10, 2022 - 11:44 AM (IST)

इटावा: प्रगतिशील समाजवादी पार्टी संस्थापक शिवपाल सिंह यादव अपने पुत्र एवं पार्टी महासचिव आदित्य यादव के लिए परंपरागत सीट जसवंतनगर से किनारा कर सकते हैं। शिवपाल के इकलौते बेटे आदित्य चुनाव मैदान से उतर सकते है। अध्यक्ष सुनील यादव ने फिलहाल इस बात को स्पष्ट नहीं किया है, जिससे यह बात साफ होते हुए दिखाई दे रही हो कि पार्टी प्रमुख शिवपाल सिंह यादव की जगह उनके बेटे आदित्य यादव जसवंतनगर विधानसभा सीट से चुनाव मैदान में उतर रहे हो ,लेकिन आने वाले दिनों में अगर कोई नया परिवर्तन होता है तो उसके बारे में अभी से कुछ भी नहीं कहा जा सकता है।        

आदित्य के नाम की चर्चा इटावा के साथ-साथ शिवपाल सिंह यादव के निर्वाचन क्षेत्र जसवंतनगर में जोरशोर से है। जैसे ही यूपी विधानसभा चुनाव का ऐलान किया गया वैसे ही इस सीट पर आदित्य के चुनाव मैदान में उतरने को लेकर हर ओर चर्चा भी शुरू हो गई। हालांकि यह कोई पहला मौका नहीं है जब आदित्य यादव के जसवंतनगर विधानसभा चुनाव मैदान में उतरने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म हुआ है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और शिवपाल यादव के बीच गठबंधन के बाद इस चर्चा को अधिक बल मिल रहा है। कहा जा रहा है कि शिवपाल सिंह यादव अपने साथ-साथ अपने बेटे को भी विधानसभा चुनाव मैदान में उतारना चाहते हैं और इसके लिए उन्होंने अपनी परंपरागत सीट जसवंतनगर को छोड़ने का मन बनाया है।अपनी परंपरागत सीट छोड़कर के शिवपाल सिंह यादव संभल जिले की गुन्नोर सीट से चुनाव मैदान में उतरना चाहते हैं। इसके लिए काफी दिनों से शिवपाल सिंह यादव प्रयासरत भी बताए गए है।        

दरअसल, पिछले दिनों जारी एक पोस्टर में शिवपाल सिंह यादव गुन्नौर की जनता से आशीर्वाद मांगते हुए दिख रहे थे ,जिसके बाद उनके इस सीट से चुनाव लड़ने की अटकलें तेज हो गई हैं। पोस्टर में शिवपाल सिंह की ओर से साफ तौर पर लिखा गया है कि जैसे साल 2004 में नेताजी को आशीर्वाद मिला है वैसे ही अपने लिए भी आशीर्वाद की चाहत रखते हैं। पोस्टर मे लिखा है ‘‘ प्रिय क्षेत्रवासियो जैसा की आप भली भांति जानते है कि गुन्नौर से हमारा पारिवारिक रिश्ता रहा है। वर्ष 2004 के विधानसभा चुनाव में नेता जी को नेतृत्व करने का मौका दिया। गुन्नौर विधानसभा के लोगो की जन आकांक्षाओं को देखते हुए हमने विधानसभा चुनाव 2022 में गुन्नौर से लड़ने का निर्णय लिया है आशा करता हू। आप हमारा सम्मान बरकरार रखेगे। ''        

शिवपाल ने जसवंतनगर विधानसभा में आने वाले चार ब्लाक प्रमुखो पर अपने प्रतिनिधियों की भी घोषणा पिछले दिनों पंचायत चुनाव के बाद कर दी है। जसवंतनगर ब्लाक से पूर्व ब्लाक प्रमुख अनुज यादव मोंटी को अपना प्रतिनिधि बनाया है तो सैफई ब्लॉक से अपने करीबी जिला पंचायत सदस्य डॉ. अरविंद यादव को प्रतिनिधि बनाया। इसी तरह से अपने बहनोई डॉ. अंजू सिंह को बसरेहर ब्लाक से प्रतिनिधि बनाया है जबकि ताखा से अपने बेहद करीबी ध्रुव कुमार यादव को अपना प्रतिनिधि बनाया है।        

आदित्य अपने पिता शिवपाल की जगह 33 साल बाद इटावा जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष पिछले साल 28 सितम्बर को बन गए है। जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष के तौर पर शिवपाल सिंह यादव 1988 में निर्वाचित हुए थे तब से लगातार इस पद पर काबिज बने रहे लेकिन भाजपा सरकार में नए नियम के तहत शिवपाल को इस पद से हटना पड़ा।जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष बनने के साथ ही सितंबर माह से आदित्य यादव के शिवपाल सिंह यादव के स्थान पर जसवंतनगर विधानसभा से भी चुनाव लडने की अटकले लगाई जाने लगी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static