UP Election 2022: छठवें चरण का मतदान शुरु, CM योगी ने गोरखपुर में डाला पहला वोट

punjabkesari.in Thursday, Mar 03, 2022 - 07:39 AM (IST)

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने छठवें चरण के मतदान में आज गोरखपुर में वोट डाला। उन्होंने पूजा अर्चना के बाद वोट डाला। इस दौरान उन्होंने मीडिया को संबोधित किया। सीएम ने कहा मुझे मतदान का अवसर मिला यह मेरा सौभाग्य है। उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा कि विकास के लिए वोट करें। मतदान करने वाला नागरिक हर व्यक्ति को प्रेरित करें और मतदान करे।

 

https://up.punjabkesari.in/uttar-pradesh/news/up-election-2022-sixth-phase-voting-begins-cm-yogi-casts-first-vote-1558229
Koo App
आज यूपी के 10 जिलों की 57 विधानसभा सीटों पर मतदान हो रहा है। सुशासन और समग्र विकास के लिए बी.एस.पी. प्रत्याशियों को वोट करें। आपका एक वोट किसानों, युवाओं व महिलाओं की सुरक्षा और उनकी तरक्की को सुनिश्चित करेगा। प्रदेश को भयमुक्त बनाने एवं सभी वर्गों के हित व उनके कल्याण के लिए कार्य करने वाली बहुजन समाज पार्टी की सरकार बनाना अतिआवश्यक है। #जयभीम #जयभारत #UttarPradesh #BSP #Mayawatiji - Satish Chandra Misra (@satishmisrabsp) 3 Mar 2022

उन्होंने इस दौरान सपा को आड़े हाथ लेते हुए कहा वंशवाद, माफिया द, जातिवाद से बाहर निकल कर मतदान करे।  उन्होंने कि राष्ट्रवाद और विकास के मुद्दे पर वोट डाले जिससे देश के विकास हो सके। 

PunjabKesari

उन्होंने ट्वीट लोगों से कहा कि पहले मतदान-फिर जलपान का संकल्प लेकर लोकतंत्र के सजग नागरिक का दायित्व निर्वहन करने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाइए। उन्होंने लिखा चुनाव, लोकतंत्र का महापर्व है। इस महापर्व में आप सभी की सहभागिता अनिवार्य है। आपका एक-एक वोट अमूल्य है। आपका हर एक वोट उत्तर प्रदेश के साथ-साथ देश की प्रगति को नवीन दिशा देने वाला है।

PunjabKesari

बता दें कि सीएम योगी पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं। गोरखपुर सदर विधानसभा सीट पर भगवा खेमे का ऐसा अभेद्य किला है, जिसे पिछले लगातार 33 साल साल से कोई भेद नहीं पाया है। मुख्यमंत्री योगी गोरखपुर सदर सीट से ही 1998 से 2017 तक सांसद रहे हैं।  वह सबसे पहले 1998 में यहां से बीजेपी उम्मीदवार के तौर पर लोकसभा चुनाव लड़े थे। उस चुनाव में उन्होंने बहुत ही कम अंतर से जीत दर्ज की थी लेकिन उसके बाद हर चुनाव में उनका जीत का अंतर बढ़ता गया। वह 1999, 2004, 2009 और 2014 में सांसद चुने गए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

Recommended News

static