UP Election: पहले चरण के मतदान के बाद टिकैत ने घोषित किया रिजल्ट, कहा- इस बार अलग होंगे नतीजे

punjabkesari.in Friday, Feb 11, 2022 - 10:55 AM (IST)

नोएडा/मुजफ्फरनगर: किसान नेता राकेश टिकैत ने बृहस्पतिवार को कहा कि मुजफ्फरनगर में 2013 की स्थिति अब बदल गयी है और यहां शांति स्थापित हो चुकी है, इसलिए इस बार चुनाव परिणाम कुछ अलग होंगे।

भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने 2013 में मुजफ्फरनगर जिले में भड़के साम्प्रदायिक दंगों का उल्लेख करते हुए कहा, ‘‘2013 का परिणाम ट्रायल था। ट्रायल का स्टेडियम अब यहां ढह चुका है। जिन स्टेडियम में ये मैच खेले गये थे, वे अब ढह चुके हैं।'' मुजफ्फरनगर जिले में अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने के बाद उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘‘पिछली स्थिति बदल चुकी है और शांति ने इसकी जगह ले ली है और इस बार परिणाम पहले जैसा नहीं होगा।'' जब उनसे पूछा गया कि आखिर वह किस ‘नये मैच' की बात कर रहे हैं, तो उन्होंने कहा, ‘‘नया मैच पहले ही खेला जा चुका है और इसका परिणाम जल्द ही सामने आएगा।''

टिकैत ने कहा कि चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से पूरा हो रहा है और यह अपने आप में बड़ी उपलब्धि है तथा परिणाम सभी के लिए देखने लायक होगा। इससे पहले टिकैत ने साम्प्रदायिकता के आधार पर मतदान न करने के लिए मतदाताओं को आगाह किया था। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 11 जिलों की 58 सीटों पर आज पहले चरण का मतदान हुआ। भाजपा ने 2017 के विधानसभा चुनावों में इनमें से 50 सीटें जीती थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static