'70 साल से मुसलमानों को ठगने वाले दलों के लिए बड़ा सबक'

punjabkesari.in Monday, Mar 20, 2017 - 12:30 PM (IST)

किशनगंज: ऑल इण्डिया मजलिस-ए-इतेहदुल मुसलमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष सह हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पाटी (भाजपा) की जीत को आजादी के करीब सत्तर साल तक मुसलमानों को ठगने वाले राजनीतिक दलों के लिए बड़ा सबक बताया है।

ओवैसी ने आज यहां आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा की जीत मुसलमानों को 70 साल से ठगने वालों के लिए बड़ा सबक है। उन्होंने कहा कि हमेशा उनपर और उनकी पार्टी पर चुनाव के समय भाजपा को मदद पहुंचाने का आरोप लगता है लेकिन वह धर्मनिरपेक्षता का पाठ पढ़ाने वाले नेताओं से पूछना चाहते हैं कि उत्तराखंड और उड़ीसा में कौन ओवैसी और उनकी पार्टी थी, जो धर्मनिरपेक्ष दलों की हार हुई।

एआईएमआईएम नेता ने कहा कि सच्चर कमेटी की रिपोर्ट मुसलमानों की वास्तविक दशा की पोल खोलने के लिए काफी है। उन्होंने योगी आदित्यनाथ के उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने पर कहा कि कोई भी मुख्यमंत्री बने लेकिन सभी को संविधान और कानून के अनुसार चलना पड़ेगा।

एक सवाल के जवाब में ओवैसी ने कहा कि सीमांचल की जनता एक दिन जागेगी और उनको पूरा समर्थन देगी। उन्होंने कहा कि सीमांचल उनका दूसरा घर है। इसलिए वह बाढ़ हो या अन्य कोई विपदा, हर समय सीमांचल के लोगों के साथ खड़े रहते हैं न कि केवल चुनाव के समय। इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष अखतरुल ईमान सहित पार्टी के कई वरीय नेता शामिल थे।