UP Election 2022: शिवपाल यादव ने ''बर्थडे गिफ्ट'' के तौर पर जसवंतनगर की जनता से मांगा रिकार्ड जीत का उपहार

punjabkesari.in Saturday, Feb 05, 2022 - 08:50 PM (IST)

इटावा: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी-प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) गठबंधन उम्मीदवार के तौर पर इटावा जिले के जसवंतनगर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे शिवपाल सिंह यादव ने शनिवार को अपने जन्मदिन के मौके पर गांवों में भ्रमण किया और जन्मदिन के उपहार स्वरूप लोगों से बड़ी संख्या में वोट की अपील की। जसवंतनगर विधानसभा क्षेत्र में 20 फरवरी को मतदान होना है।

प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने अपने निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले विभिन्न गांवों में घूमते हुए मतदाताओं से बड़ी संख्या में वोट देने का आग्रह किया और उम्मीद जताई कि जब 10 मार्च को चुनाव परिणाम आएंगे तो वह रिकॉर्ड अंतर से चुनाव जीतेंगे। लोगों ने शिवपाल यादव को जन्मदिन की बधाई दी और जीत का आश्वासन दिया। शिवपाल जसवंतनगर के निवर्तमान विधायक हैं। शिवपाल के कार्यालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि लोगों ने नालों के निर्माण और आवारा पशुओं से छुटकारा दिलाने में उनकी मदद करने का अनुरोध किया, जिस पर शिवपाल ने कहा कि 10 मार्च के बाद इन समस्याओं का समाधान किया जाएगा।

शिवपाल यादव समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव के चाचा हैं। अखिलेश के मुख्यमंत्री रहते शिवपाल को बर्खास्त करने से 2016 में चाचा-भतीजे के रिश्ते में खटास आ गई थी। जनवरी 2017 में अखिलेश सपा अध्यक्ष बने और शिवपाल ने प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) नाम से अपनी पार्टी बनाई थी। वर्ष 2017 में पारिवारिक कलह के कारण अखिलेश यादव की पार्टी उप्र की 403 सीटों में 47 सीटों पर ही सिमटकर रह गई थी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static