बीमारू राज्य की श्रेणी से उबर कर बड़ी अर्थव्यवस्था वाले राज्य के रूप में उभरा UP: CM योगी

punjabkesari.in Friday, Mar 19, 2021 - 04:25 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि सरकार के प्रयासों से उत्तर प्रदेश बीमारू राज्य की श्रेणी से उबर कर देश की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था वाले राज्य के रूप में उभरा है। राज्य में भारतीय जनता पार्टी की सरकार के गठन के चार वर्ष पूरे होने के अवसर पर आदित्यनाथ ने लोकभवन में आयोजित एक समारोह में 'दशकों में जो न हो पाया-चार वर्ष में कर दिखाया' नामक विकास पुस्तिका का विमोचन भी किया।

उन्होंने कहा कि '' हमें विश्वास है कि हम उत्तर प्रदेश को उन ऊंचाइयों तक ले जाएंगे, जहां प्रदेश की अर्थव्यवस्था देश की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था के रूप में स्थापित होगी।’’ योगी ने 2017 के पहले की बदहाली का जिक्र किया और कहा कि चार वर्ष के दौरान प्रदेश में केंद्र सरकार की सभी योजनाओं को आम जन तक पहुंचाया गया है।

उन्होंने कहा, ''पिछले चार वर्ष में सभी पर्व और त्योहार शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए और चार वर्ष में प्रदेश में कोई दंगा नहीं हुआ। पेशेवर अपराधियों और माफिया के खिलाफ कार्रवाई हुई। आज प्रदेश निवेश का गंतव्य बना है और आज देश दुनिया के हर निवेशक को पहला गंतव्‍य उप्र दिखाई देता है।''

Content Writer

Moulshree Tripathi