यूपी के आबकारी मंत्री ने अफसरों के साथ की समीक्षा बैठक, शराब की खपत बढ़ाने पर हुई चर्चा

punjabkesari.in Thursday, Jun 07, 2018 - 06:25 PM (IST)

आगराः यूपी के आबकारी मंत्री जय प्रताप सिंह ने गुरुवार को आगरा के सर्किट हाउस में प्रदेश के 5 मंडलों के जिलों के आबकारी अफसरों के साथ समीक्षा बैठक की। बैठक में राजस्व वसूली पर समीक्षा की। वहीं शराब की खपत बढ़ाने पर भी चर्चा की गई।

बता दें कि, आगरा में हरियाणा सहित अन्य राज्यों से धड़ल्ले से शराब की तस्करी हो रही है। आबकारी विभाग इसे रोकने में फेल साबित हो रहा है। साथ ही आगरा के बाह, फतेहपुर सीकरी, फतेहाबाद सहित देहात के कई इलाकों में मिलावटी शराब बनाने का धंधा जोरों पर चल रहा है। शिकायतों के बाद भी आबकारी विभाग के अफसरों ने कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। इसका जवाब देते हुए मंत्री ने कहा कि राजस्थान की शराब से यूपी की शराब की तीव्रता अधिक है। इस पर रोकथाम के लिए सरकार काम कर रही है। इसके साथ ही उपभोक्ताओं को भी जागरुक किया जायेगा ताकि ऐसी शराब के सेवन से लोगों को रोका जा सके।

साथ ही उन्होंने शराबबंदी पर कहा कि इसका फैंसला सरकार लेगी। ओवर रेटिंग पर कार्यवाई की बात कही। साथ ही अधिकारी की संलिप्तता पाये जाने पर ऐसे अधिकारी पर विभागीय कार्यवाही की जाएगी।

आबकारी विभाग को इस वित्तीय साल में 1147 करोड़ रुपये की राजस्व वसूली का लक्ष्य मिला है। वहीं दो माह के भीतर 140 करोड़ रुपये का राजस्व वसूला जा चुका है। वहीं आठ जून को मेरठ जोन की बैठक होगी। मेरठ जोन में 18 जिले शामिल हैं।  
 


 

Tamanna Bhardwaj