UP: फसल की रखवाली करने गए किसान की ठंड से मौत, बेटी की डोली से पहले उठी पिता की अर्थी

punjabkesari.in Sunday, Jan 08, 2023 - 01:36 PM (IST)

बांदा: उत्तर प्रदेश में ठंड का प्रकोप लगातार जारी है। इस हाड़ कंपाती ठंड और शीतलहर ने बांदा के एक किसान की जान ले ली। पूरी रात में खेत में फसल की रखवाली करने गए किसान की ठंड लगने से मौत हो गई। किसान की मौत होने बाद पूरे परिवार में कोहराम मचा हुआ है। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया। फिलहाल रिपोर्ट आने का इंतजार है।

जानिए क्या है मामला?
मामला बबेरू तहसील के पड़री गांव का है। यहां 45 वर्षीय किसान भूरा यादव यहां गाव में 2 बेटों और 5 बेटियों के साथ रहता था। पिता की मौत के बाद से घर में बेटे और बेटियों का रो-रो कर बुरा हाल है। परिजनों ने बताया कि किसान की एक बेटी का हाल ही में रिश्ता तय हुआ था। बस शादी की तारीख निकलना बाकी था। जहां परिवार बेटी की शादी को लेकर उत्साहित था तो वहीं अब किसान की मौत से इस घर में मातम छा गया है।

मृतक के भाई ने बताया कि उसका बड़ा भाई रोज रात को खेतों की रखवाली के लिए वहीं रात को सोता था। शनिवार रात को खाना खाने के बाद रोजाना की तरह वह खेतों में चला गया। रविवार सुबह जब वह घर लौटा तो उसकी तबीयत बिगड़ गई। घर वाले तुंरत उसे अस्पताल लेकर पहुंचे। ज्यादा तबीयत खराब होने से डॉक्टरों ने किसान को जिला अस्पताल रेफर कर दिया, लेकिन जैसे ही घर वाले किसान को जिला अस्पताल लेकर पहुंचे, डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। जिला अस्पताल के डॉक्टर अभिषेक ने बताया कि एक भूरा यादव को जब परिजन अस्पताल लेकर पहुंचे तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।

क्या कहते हैं SDM?
इस बारे में बबेरू के SDM रविंद्र कुमार ने बताया कि पड़री गांव में एक व्यक्ति की मौत हुई है। मौत का कारण जानने के लिए बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। रिपोर्ट आने के बाद पुलिस आगामी कार्रवाई करेगी। 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj