यूपीः चिल्ला बॉर्डर पर से हटे किसान, सामान्य यातायात बहाल

punjabkesari.in Sunday, Dec 13, 2020 - 03:58 PM (IST)

नोएडा: प्रदर्शनकारी किसानों ने केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और नरेंद्र तोमर के साथ शनिवार देर रात मुलाकात के बाद चिल्ला के रास्ते नोएडा को दिल्ली से जोड़ने वाला मुख्य मार्ग रविवार को खाली कर दिया। अधिकारियों ने बताया कि किसान चिल्ला बॉर्डर से हट गए, जिसके बाद इस मार्ग पर नोएडा एवं दिल्ली के बीच सामान्य यातायात बहाल हो गया। किसान एक दिसंबर से इस स्थान पर धरना प्रदर्शन कर रहे थे।

उन्होंने बताया कि दिल्ली और नोएडा को जोड़ने वाले डीएनडी और कालिंदी कुंज मार्ग पर भी यातायात सामान्य है। हालांकि सीमा पर प्रदर्शन जारी रहा और भारतीय किसान यूनियन (भानु) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ठाकुर भानु प्रताप सिंह समेत इसके कुछ समस्य सीमा पर मौजूद रहे। बीकेयू (भानु) के एक पदाधिकारी ने बताया कि रक्षा मंत्री सिंह और कृषि मंत्री तोमर के साथ मुलाकात के बाद किसानों ने शनिवार आधी रात को मार्ग खाली कर दिया।

बीकेयू (भानु) के आईटी सेल के एक वरिष्ठ सदस्य सतीश तोमर ने कहा, ‘‘राजनाथ जी ने हमारी मांगें सुनीं और बातचीत आगे ले जाने एवं समस्याओं का समाधान करने पर सहमति जताई। इसके बाद हमने सड़क खाली करने का फैसला किया, लेकिन इसका यह अर्थ नहीं है कि हमारा प्रदर्शन समाप्त हो गया है।'' उन्होंने कहा कि प्रदर्शनकारी किसानों ने रविवार को चिल्ला बॉर्डर पर ‘हवन' किया और आगे क्या करना है, इस संबंध में तस्वीर शाम तक साफ हो जाएगी। 

 

 

 

Moulshree Tripathi