UP: कुएं में गिरे बेटे को बचाने के लिए पिता ने लगाई छलांग, दोनों की मौत

punjabkesari.in Saturday, Aug 04, 2018 - 01:38 PM (IST)

चंदौलीः अक्सर सुना है कि बच्चों के लिए मां-बाप कुछ भी कर सकते हैं, इसकी ताजा बानगी चंदौली जिले में देखने को मिली है। जहां कुंए के पास बैठा युवक अचानक उसमें गिर गया। पास में ही उसके पिता ने जब देखा कि बेटा कुएं में गिर गया है तो उन्होंने बिना सोचे समझे कुएं में छलांग लगा दी। काफी देर तक दोनों का कुछ पता नहीं चला। हादसे की सूचना मिलने के बाद प्रशासन जेसीबी मशीन के साथ मौके पर पिता पुत्र को बचाने की कोशिश में जुट गया। कई घंटों की मशक्कत के बाद भी पिता-पुत्र के शव ही हाथ लगे।

जानिए पूरा मामला 
मामला बलुआ थाना क्षेत्र अंतर्गत रामगढ़ गांव का है। यहां शुक्रवार की देर शाम 22 वर्षीय दीपक पाण्डेय मिटटी से भरे हुए कुंए पर बैठा हुआ था। देखते ही देखते वह अचानक कुएं में गिर गया। वहीं पास खड़े पिता चंद्रबली पाण्डेय ने जब बेटे को कुएं में गिरते देखा तो उन्होंने ने भी छलांग लगा दी। घंटों बाद किसी ग्रामीण की नजर कुएं में पड़ी तो उसके बाद पिता पुत्र को बचाने के प्रयास शुरू हुआ।

कुएं में गिरे पिता-पुत्र 
सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों लोगों को निकालने का काफी प्रयास किया, लेकिन घंटों मशक्कत के बाद भी अब तक एक भी लोगों को बाहर नहीं निकाला जा सका। तब जाकर पुलिस ने जेसीबी बुलवाया। जेसीूबी से कुएं के बगल में खुदाई करवाई जा रही है चूंकि कुआं काफी संकरा है। इसलिए उसमें कोई उतर भी नहीं पा रहा है एक दो बार बलुआ इंस्पेक्टर ने कुएं में उतरने का भी प्रयास किया। बावजूद इसके वह कामयाब नहीं हो सके। पुलिस ने एनडीआरएफ को भी इसकी सूचना दी। 1 घंटे के अथक प्रयास के बाद पहले पिता को बाहर निकाला और एम्बुलेंस से तत्काल जिला अस्पताल भिजवाया गया। लेकिन यहां डॉक्टर ने बताया कि दोनों की मौत काफी देर पहले हो चुकी है।

भारी संख्या में इकट्ठा हुए ग्रामीण 
वहीं मामले की गंभीरता को देखते हुए मौके पर पुलिस अधीक्षक भी पहुंच गए। भारी संख्या में ग्रामीण इकट्ठा थे। जिनको संभालने के लिए पुलिस बल भी तैनात था। 


 

Tamanna Bhardwaj