यूपी: बेखौफ बदमाशों ने की महिला अधिवक्ता की गोली मारकर हत्या,

punjabkesari.in Wednesday, Aug 07, 2019 - 09:11 AM (IST)

एटा/लखनऊ (उ प्र): जिला मुख्यालय के थाना कोतवाली नगर क्षेत्र की सरकारी आवासीय कॉलोनी में अज्ञात लोगों ने सरकारी अधिवक्ता नूतन यादव की गोली मार कर हत्या कर दी। पुलिस ने इस मामले में दो लोगो के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है । अपर पुलिस अधीक्षक संजय कुमार ने बताया कि यादव के घर काम करने वाली महिला ने तब हत्या की सूचना दी जव वह वहां खाना बनाने के लिए पहुंची थी। उसने बताया कि घर में नूतन मरी पढी है, तब पुलिस वहां पहुंची। 

नूतन यादव (35) मूल रूप से आगरा की निवासी थी तथा तथा वर्तमान में जलेसर मुंसिफ सीनियर डिवीजन के यहां सरकारी अधिवक्ता के रूप में तैनात थी। नूतन यादव के पिता जगदीश यादव ने बताया कि उनके दो पुत्र तथा तीन पुत्रियां हैं जिनमें से दो पुत्रियों की वह शादी कर चुके हैं। नूतन की अभी एक वर्ष पूर्व सरकारी अधिवक्ता के पद पर एटा में नौकरी लगी थी। उसकी अभी शादी नहीं हुई थी। उन्होंने बताया हमारी किसी से ऐसी कोई दुश्मनी नहीं थी जो कोई उसकी हत्या करता। 

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक स्वप्निल मंगाई मंगाई ने घटनास्थल के निरीक्षण के बाद कहा घटना को किसी नजदीकी व्यक्ति अंजाम दिया है। घटना का कारण एवं हत्यारे का शीघ्र ही पता लगा कर कार्यवाही की जाएगी। शव को पोस्टमार्टम हेतु ले जाया गया है। उधर लखनऊ में पुलिस महानिरीक्षक कानून व्यवस्था प्रवीण कुमार ने बताया कि परिजनों की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है तथा उनके मूल निवास आगरा के दो पड़ोसियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है । पुलिस मामले की जांच कर रही है । सरकारी अधिवक्ता नूतन की हत्या की जानकारी पाकर वहां सैकड़ों की संख्या में अधिवक्ता पहुंच गए और उन्होंने हत्या पर आक्रोश व्यक्त किया और शीघ्र ही वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हत्यारे की गिरफ्तारी की मांग की । 

 

 

 

Ajay kumar